नहीं झुकेगी सरकार, PM बोले- वापस नहीं होगा नोटबंदी का फैसला

सरकार ने विपक्ष की नोटबंदी के फैसले को वापस लेने की मांग को ठुकरा दिया है।

By kishor joshiEdited By: Publish:Tue, 15 Nov 2016 12:16 AM (IST) Updated:Tue, 15 Nov 2016 09:42 AM (IST)
नहीं झुकेगी सरकार, PM बोले- वापस नहीं होगा नोटबंदी का फैसला

नई दिल्ली (आइएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के पुराने नोट बंद करने के फैसले को वापस लेने की विपक्ष की मांग को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि देश ने इस कदम का स्वागत किया है। भाजपा संसदीय दल की कार्यकारिणी में बैठक में सोमवार को प्रधानमंत्री ने अपना रुख साफ किया।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर में इस फैसले का स्वागत हुआ है लेकिन विपक्ष इसे नाकाम करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने पार्टी के सहयोगियों से कहा कि सरकार विपक्ष के दबाव में नहीं झुकेगी।

ATM की लाइन से छुटकारा, जानें किस तरह आपके घर कैश लेकर पहुंचेगा बैंक

पढ़ें- कड़क चाय बनाने की आदत थी, इसीलिये निर्णय भी कड़क लेता हूंः मोदी

संसदीय कमेटी बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन अगर विपक्ष हावी होने की कोशिश करेगा तो उन्हें जवाब दिया जाएगा। वहीं पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वो संसद की शीतकालीन सत्र में नोटबंदी, ओरआरओपी और सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा।

छुट्टी के बाद आज खुले बैंक, ATM के बाहर भी लोगों की लंबी कतारें
नोटबंदीः रजाई लेकर रातभर बैंक के बाहर सोए लोग, ATM पर भी लंबी कतार

नोटबंदीः युवक की कल है शादी, दो भाइयों के साथ रात भर लाइन में लगा रहा

क्या सरकार को नोटबंदी का फैसला वापस लेना चाहिए? <a href="http://polldaddy.com/poll/9580043/" _fcksavedurl="http://polldaddy.com/poll/9580043/"> <p>&nbsp;</p> <p style="text-align: justify;">गौरतलब है कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बसपा और तृणमूल कांग्रेस ने सरकार से नोटबंदी का फैसला वापस लेने की मांग की है। बुधवार से संसद के शीतसत्र के दौरान सरकार की रणनीति तय करने के लिए यह बैठक बुलाई गई थी।</p> <p>&nbsp;</p> <p style="text-align: justify;">&nbsp;</p> <p>&nbsp;</p> <p style="text-align: justify;"><a href="http://www.jagran.com/news/national-parliament-session-is-expected-to-be-a-stormy-15035401.html?src=p1" _fcksavedurl="http://www.jagran.com/news/national-parliament-session-is-expected-to-be-a-stormy-15035401.html?src=p1" target="_blank">पढ़ें- विपक्ष के तीखे तेवर से निपटने के लिए सत्ता पक्ष की अक्रामक तैयारी</a></p> <p>&nbsp;</p> <div style="text-align: justify;">&nbsp;</div> <p>&nbsp;</p>

chat bot
आपका साथी