विकास के रोल मॉडल हैं मोदी: लालकृष्ण आडवाणी

अहमदाबाद [जागरण संवाददाता]। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास का 'रोल मॉडल' बताया और राज्यों से उनका अनुकरण करने की अपील की। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की तरह नरेंद्र मोदी ने भी विकास के मामले में चमत्कार

By Edited By: Publish:Mon, 03 Dec 2012 08:16 AM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2012 08:18 AM (IST)
विकास के रोल मॉडल हैं मोदी: लालकृष्ण आडवाणी

अहमदाबाद [जागरण संवाददाता]। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास का 'रोल मॉडल' बताया और राज्यों से उनका अनुकरण करने की अपील की। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की तरह नरेंद्र मोदी ने भी विकास के मामले में चमत्कार करके दिखाया है।

अहमदाबाद में जहां सुषमा स्वराज ने मोदी को पीएम पद का बेहतर उम्मीद्वार बताया वहीं अरुण जेटली ने भी उनकी बात का समर्थन किया है। बिहार भाजपा प्रमुख सीपी ठाुकर ने भी मोदी को पीएम पद का बेहतर उम्मीद्वार बताते हुए सुषमा स्वराज का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सुषमा का बयान पूरी पार्टी की सोच और पार्टी में एकराय को दर्शाता है। महाराष्ट्र के गोपीनाथ मुंडे भी इस मुद्दे पर सुषमा और अन्य सदस्यों के साथ खड़े हुए हैं।

गांधी नगर जिले के कलोल और मानसा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आडवाणी ने कहा कि शासन किस तरह करना चाहिए और गरीब से गरीब आदमी का कैसे ध्यान रखना चाहिए यह सीखने के लिए मोदी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लिए रोल माडल है। अहमदाबाद के वटवा व ओढव की सभा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गुजरात व मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकारों ने विकास की गंगा बहाई है। कांग्रेस की सरकार से अब कोई उम्मीद बेकार है। देश के प्रधानमंत्री ही नहीं पूरी कांग्रेस 'अंडर अचीवर' है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की इच्छा थी कि कांग्रेस को विसर्जित कर दिया जाए। उनकी इस इच्छा को अब गुजरात को पूरा करना है।

शिवराज ने मध्यप्रदेश में किए गए अपने कामों का भी गुणगान किया। उन्होंने कहा, 'मध्यप्रदेश मेरा मंदिर है और जनता भगवान, में साढ़े सात करोड़ जनता का सेवक हूं।' शिवराज ने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने मध्य प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया था, कांग्रेस ने आजकल उन्हें विरोधियों को गाली देने का काम सौंप रखा है। मैं उनका नाम नहीं लूंगा, अगर नाम लिया तो मुझे रात को नहाना पडे़गा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी