सच्ची लोकहितकारी सरकार के पैमाने पर आम नागरिक केंद्र में हैः शाह

अमित शाह ने घुटना प्रत्यारोपण की कीमत नियंत्रित करने के फैसले को बताया ऐतिहासिक...

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 09:18 PM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 09:18 PM (IST)
सच्ची लोकहितकारी सरकार के पैमाने पर आम नागरिक केंद्र में हैः शाह
सच्ची लोकहितकारी सरकार के पैमाने पर आम नागरिक केंद्र में हैः शाह

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। हार्ट के लिए स्टेंट की कीमत कम करने के बाद घुटना प्रत्यारोपण की कीमत एक तिहाई करने के मोदी सरकार के फैसले को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 'सर्वे सन्तु निरामया:' (बीमारी मुक्त जीवन) की दिशा में कदम करार दिया है। इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए शाह ने कहा कि सच्ची लोकहितकारी सरकार के पैमाने पर आम नागरिक केंद्र में है। विकास दर में आम आदमी का विकास निहित है।

शाह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को बधाई दी। शाह ने लिखा कि सस्ती और गुणवत्तापूर्ण तरीके से शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना किसी भी लोकहितकारी सरकार का दायित्व होता है। परंतु स्वतंत्रता के 70 साल बाद भी भारत का आम नागरिक इससे वंचित था। बढ़ती उम्र के साथ भारत में घुटनों की बीमारी सामान्य है। लेकिन इसका इलाज आम लोगों की पहुंच से बाहर था। हृदय रोग उपचार और घुटना प्रत्यारोपण आम जनता के लिए बहुत मुश्किल था। केंद्र सरकार ने उसकी कीमत एक तिहाई पर नियंत्रित कर दिया है। मोदी सरकार ने पहले तीन साल में ही यह कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में आने के कुछ माह बाद ही मोदी सरकार जन औषधि केंद्र बनाने की योजना लाई थी। इन केंद्रों में लगभग 500 जरूरी दवाइयां पचास से 95 फीसद तक कम कीमत पर उपलब्ध हैं।

शाह ने लिखा कि पूर्व में सरकार की सफलता या असफलता का आधार सकल घरेलू उत्पाद, आर्थिक विकास दर और शेयर सूचकांक होते थे। इस कारण आम आदमी की जरूरतें उपेक्षित हो जाती थीं। मोदी सरकार ने उसे बदल दिया है। विकास दर की आड़ में आम आदमी का विकास अब नहीं रुकता है।

यह भी पढ़ेंः वाह रे पाकिस्‍तान! हिजबुल को आतंकी संगठन कहने पर जता रहा दुख

chat bot
आपका साथी