'2047 के लिए 24 घंटे काम करने का मोदी का दावा सिर्फ स्लोगन नहीं', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की गिनाई उपलब्धियां

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री का यह दावा महज स्लोगन नहीं है कि वह 2047 के लिए सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे काम करते हैं बल्कि इससे पता चलता है कि दरअसल वह जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में सत्ता में आने के बाद स्पष्ट रूप से तीन सूत्रीय एजेंडा सामने रखा था।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth Chaurasiya Publish:Tue, 16 Apr 2024 06:29 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 06:29 AM (IST)
'2047 के लिए 24 घंटे काम करने का मोदी का दावा सिर्फ स्लोगन नहीं', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की गिनाई उपलब्धियां
वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता में आने के बाद तीन सूत्रीय एजेंडा सामने रखा था।

पीटीआई, नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री का यह दावा महज स्लोगन नहीं है कि वह 2047 के लिए सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे काम करते हैं, बल्कि इससे पता चलता है कि दरअसल वह जो कहते हैं, उसे करके दिखाते हैं। एक पुस्तक के विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए सीतारमण ने जनधन खाते खुलने, देशभर में जन औषधि केंद्र खोले जाने और अनेक परियोजनाएं स्थापित किए जाने का उल्लेख किया।

वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में सत्ता में आने के बाद स्पष्ट रूप से तीन सूत्रीय एजेंडा सामने रखा था। पहला लंबित परियोजनाओं को पूरा करना, दूसरा सभी पहलों को अंतिम रूप देना और तीसरा आकांक्षी जिलों को अनेक विकास परियोजनाओं को लागू करने में सहयोग देना। सीतारमण ने कहा कि परियोजनाओं के क्रियान्वयन के संदर्भ में सरकार का प्रदर्शन केवल इसलिए उल्लेखनीय है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व्यक्तिगत रुचि से हर परियोजना को क्रियान्वित करते और कराते हैं।

उन्होंने कहा कि वह सुनिश्चित करते हैं कि अधिकारी इस पर काम करें। वह ऐसे ही नहीं जाने देते। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जब स्वच्छ भारत मिशन और गरीबों के लिए जीरो बैलेंस पर खाते खोलने के लिए जनधन योजना शुरू की थी तब भी उनकी आलोचना हुई थी लेकिन परिणाम सबके सामने है।

chat bot
आपका साथी