नाबालिग की सऊदी नागरिक से कराई जबरन शादी, 17 दिन बाद ही छोड़ा

कोझीकोड। केरल में सऊदी अरब के नागरिक से एक नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का एक और मामला प्रकाश में आया है। बाल सुधार समिति पहुंची पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया है कि जिस अनाथालय में वह रह रही थी वहां के अधिकारियों ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया था। समिति को शुक्रवार को दी अपनी शिकायत में 17 वष्

By Edited By: Publish:Mon, 26 Aug 2013 08:55 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2013 08:59 PM (IST)
नाबालिग की सऊदी नागरिक से कराई जबरन शादी, 17 दिन बाद ही छोड़ा

कोझीकोड। केरल में सऊदी अरब के नागरिक से एक नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का एक और मामला प्रकाश में आया है। बाल सुधार समिति पहुंची पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया है कि जिस अनाथालय में वह रह रही थी वहां के अधिकारियों ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया था।

समिति को शुक्रवार को दी अपनी शिकायत में 17 वर्षीय लड़की ने आरोप लगाया कि उसकी इच्छा के खिलाफ गत 13 जून को उसकी शादी कराई गई थी। शादी के 17 दिन बाद ही सऊदी नागरिक ने उसे सुनसान जगह पर छोड़ दिया जहां से वह किसी तरह अपने देश लौटी। बाल सुधार समिति मलप्पुरम के अध्यक्ष शरीफ उल्लाथ ने इस घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दे दी है। इस संबंध में पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

इस बीच, अनाथालय के सचिव पीपी मुहम्मद अली ने आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि शादी दोनों परिवारों की सहमति पर हुई थी, जिसका उनके पास रिकार्ड है। लड़की के पिता द्वारा परिवार को छोड़ देने के बाद वह पिछले 13 वर्षो से अनाथालय में रह रही थी। पिछले कुछ वर्षो के दौरान केरल में इस तरह के कई मामले सामने आए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी