निकल गई लाटरी, केरल का पेंटर बना करोड़पति; मिले 12 करोड़ रुपये

एक लाटरी ने केेरल के पेंटर की किस्मत चमका दी। नए साल के मौके पर राज्य सरकार द्वारा निकाली गई से पेंटर ने 12 करोड़ रुपये का ईनाम जीता। अब वह इस बड़ी रकम को अपने बच्चों के पालन पोषण में खर्च करेगा।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 05:38 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 06:13 AM (IST)
निकल गई लाटरी, केरल का पेंटर बना करोड़पति; मिले 12 करोड़ रुपये
निकल गई लाटरी, केरल का पेंटर बना करोड़पति; मिले 12 करोड़ रुपये

 तिरुअनंतपुरम, एएनआइ। केरल के कोट्टायम में कुडेयमपाटी निवासी शख्स की किस्मत राज्य सरकार द्वारा निकाले गए बंपर लाटरी से खुल गई। इस लाटरी के जरिए उसने कुल 12 करोड़ रुपये का ईनाम जीता।  दरअसल राज्य सरकार ने क्रिसमस-न्यू ईयर के मौके पर  बंपर लाटरी निकाली थी जिसे जीतने वाले सदानंदन ने कहा, ' लाटरी में जीती हुई रकम से अपने बच्चों का भविष्य सवारूंगा।' सदानंदन घरों को पेंट करने का काम करते हैं इसबार उनके खजाने को भी ऊपर वाले ने सुनहरा कर दिया। 

Kerala: A middle-aged painting worker, a resident of Kudayampadi in Kottayam, has won Rs 12 crores in State Govt's Christmas-New Year bumper lottery

"I will take care of the future of my children with the prize money," Sadanandan, the lottery winner, said on Monday pic.twitter.com/5k40vCSvQo

— ANI (@ANI) January 17, 2022

सदानंदन ने तिरुअनंतपुरम में लकी ड्रा जारी किए जाने से चंद घंटे पहले ही रविवार सुबह एक विक्रेता से लाटरी टिकट खरीदा था। पिछले 50 वर्षों से पेंटिंग का काम कर रहे सदानंदन ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने आज सुबह सेलवन (लाटरी विक्रेता) से उस वक्त यह ‘पुरस्कार-विजेता’ टिकट खरीदा, जब मैं मांस खरीदने के लिए पास के बाजार में गया था।’ उन्होंने कहा कि इस राशि का उपयोग वह अपने बच्चों के बेहतर जीवनयापन की व्यवस्था करने में करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सदानंदन पिछले कई सालों से लाटरी का टिकट खरीदते हैं कि कहीं इस बार कोई बड़ा इनाम मिल जाए लेकिन इतना बड़ा इनाम उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था। अब तक सामान्य सी मोटी इनामी राशि निकल जाती थी। सदानंदन ने बताया कि जब लाटरी विक्रेता से उन्हें पता चला कि उन्होंने 12 करोड़ रुपये का पहला इनाम जीता है तो विश्वास ही नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि इनाम में जीती राशि का उपयोग वह अपने बच्च सनीश और संजय का जीवन बेहतर करने में करेंगे। क्रिसमस बंपर लाटरी का टिकट की कीमत 300 रुपये थी। इस लाटरी का दूसरा इनाम 3 करोड़ का तथा तीसरा पुरस्कार 60 लाख रुपये रुपये का था।

chat bot
आपका साथी