चूहों ने एसबीआइ के एटीएम में कुतर दिए 12 लाख रुपये के नोट...!

तिनसुकिया स्थित एसबीआइ बैंक का एटीएम 20 मई को खराब हो गया था। लेकिन मशीन को ठीक करने के लिए इंजीनियर 11 जून को पहुंचे।

By Tilak RajEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 12:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 04:24 PM (IST)
चूहों ने एसबीआइ के एटीएम में कुतर दिए 12 लाख रुपये के नोट...!
चूहों ने एसबीआइ के एटीएम में कुतर दिए 12 लाख रुपये के नोट...!

नई दिल्‍ली, जेएनएन। असम के तिनसुकिया में स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम कई दिनों से खराब पड़ा था। आसपास के लोग इंतजार कर रहे थे कि एटीएम ठीक हो, तो वे पैसे निकालें। लेकिन जब एटीएम मशीन ठीक करने के लिए इंजीनियर पहुंचे और दरवाजा खोला, तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं। एटीएम में रखे सभी नोटों को चूहों ने कुतर दिया था।

खबरों के मुताबिक, तिनसुकिया स्थित एसबीआइ बैंक का एटीएम 20 मई को खराब हो गया था। लेकिन मशीन को ठीक करने के लिए इंजीनियर 11 जून को पहुंचे। हालांकि तब तक चूहे अपना काम कर चुके थे। एटीएम में रखी 12 लाख रुपये से ज्‍यादा के 500 और 2000 रुपये के नोटों को चूहों ने बर्बाद कर दिया था।

बता दें कि ग्‍लोबल बिजनेस सल्यूशन नाम की कंपनी एटीएम की देखरेख और डिपॉजिट का काम करती है। कंपनी ने 19 मई को ही 2 लाख रुपये डाले थे और इसके एक दिन बाद ही मशीन खराब हो गई। गनीमत ये रही कि लगभग 17 लाख रुपये को बर्बाद होने से बचा लिया गया है। एसबीआइ बैंक के अधिकारियों ने चूहों द्वारा नोट बर्बाद होने की पुष्टि की है।

वैसे एटीएम के अंदर नोटों के नष्ट होने की असल वजह चूहे हैं या कुछ और यह अब भी सवालों के घेरे में है। मामले की जांच के लिए तिनसुकिया के पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी