हाय रे महंगाई! टमाटर की सुरक्षा के लिए तैनात है हथियारबंद गार्ड

सब्जी बाजार में टमाटर करीब100 रुपए किलो बिक रहा है। देश में कई जगहों पर टमाटर चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 10:08 AM (IST)
हाय रे महंगाई! टमाटर की सुरक्षा के लिए तैनात है हथियारबंद गार्ड
हाय रे महंगाई! टमाटर की सुरक्षा के लिए तैनात है हथियारबंद गार्ड

नई दिल्ली(एएनअाई)। टमाटर की कीमत इन दिनों अासमान छू रहे है। ऐसे में सब्जी विक्रेताओं को भी टमाटर के चोरी होने का डर सताने लगा है। इसी की एक बानगी मध्य प्रदेश के इंदौर में देखने को मिली, जहां विक्रेताओं ने टमाटर की सुरक्षा के लिए हथियारबंद गार्ड तैनात किया हुआ है।  

सब्जी बाजार में टमाटर करीब100 रुपए किलो बिक रहा है। देश में कई जगहों पर टमाटर चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। दो दिन पहले ही में मुंबई के दहिसर सब्जी मंडी से 300 किलो टमाटर के चोरी होने की भी खबर आई थी। इंदौर के व्यापारियों ने चोरी के ही डर से सुरक्षाकर्मी लगाने का फैसला लिया है।

Madhya Pradesh: Men with arms guard tomatoes at Indore vegetable market due to fear of them being stolen as prices soar. pic.twitter.com/czyCAPRcqE

— ANI (@ANI_news) July 22, 2017

पुलिस ने 300 किलो टमाटर के चोरी होने की शिकायत दर्ज की, लेकिन शिकायतकर्ता टमाटर विक्रेता के अनुसार चोरी हुए टमाटर की मात्रा 900 किलो थी।

300 kg tomatoes were stolen from vegetable market in Mumbai's Dahisar on July 20th; police have registered case against unknown people. pic.twitter.com/bPCNvNEP9i

— ANI (@ANI_news) July 22, 2017

गौरतलब है कि दहिसर पुलिस ने 25 हजार रुपये कीमत के 300 किलो टमाटर चोरी होने की शिकायत दर्ज की है, लेकिन शिकायतकर्ता टमाटर विक्रेता जगत श्रीवास्तव का आरोप है कि चोरों ने 30 कैरेटों में रखे हुए करीब 900 किलो टमाटर चुराए हैं, जिसका बाजार मूल्य 60 हजार रुपये से अधिक होता है।

टमाटर विक्रेता जगत के पड़ोसी रामप्रकाश सिंह बताते हैं, 'जगत टमाटर का व्यवसाय करीब 12-13 सालों से करते आ रहे हैं। डोंगरी के रहने वाले जगत 300 रुपये दैनिक भाड़े पर दुकान चलाते हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब चोरों ने इतने बड़े पैमाने पर वारदात को अंजाम दिया है।

इस समय 2 हजार रुपये प्रति कैरेट टमाटर की खरीद है, जिसे व्यापारी वाशी सब्जी मंडी से लाते हैं। पूरा कारोबार उधार में ही होता है। ऐसे में, इस तरह की घटना होने से व्यापारियों में भय का वातावरण पैदा हो गया है।

chat bot
आपका साथी