नियमों की अनदेखी कर मीरा कुमार ने चैनल प्रमुख को हटाया

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने चुनाव हारने के बावजूद जाते-जाते भी लोकसभा चैनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राजीव मिश्रा को पद से हटाने का निर्देश दे दिया। उन्होंने मिश्रा को हटाने के लिए संस्थान के नियमों का पालन भी नहीं किया। मिश्रा 16 दिसंबर 2011 को सीईओ के रूप में लोकसभा चैनल में आए थे। इसके बाद उन्ह

By Edited By: Publish:Sun, 01 Jun 2014 05:37 AM (IST) Updated:Sun, 01 Jun 2014 08:02 AM (IST)
नियमों की अनदेखी कर मीरा कुमार ने चैनल प्रमुख को हटाया

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने चुनाव हारने के बावजूद जाते-जाते भी लोकसभा चैनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राजीव मिश्रा को पद से हटाने का निर्देश दे दिया। उन्होंने मिश्रा को हटाने के लिए संस्थान के नियमों का पालन भी नहीं किया। मिश्रा 16 दिसंबर 2011 को सीईओ के रूप में लोकसभा चैनल में आए थे। इसके बाद उन्हें 15 दिसंबर 2013 को अग्रिम सूचना तक सेवा विस्तार दिया गया था।

लोकसभा चैनल के सूत्रों के मुताबिक, इसके सीईओ को बिना कोई तात्कालिक कारण के और बिना सेवा शर्तो का पालन किए ही पद से हटा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, खुद के लोकसभा चुनाव में हार जाने की खबर के चैनल पर प्रसारण ने उन्हें इतना नाराज कर दिया कि जाते-जाते भी उन्होंने यह आदेश जारी कर दिया।

हालांकि आम तौर पर किसी भी पद से जाना तय हो जाने के बाद इस तरह के फैसले नए पदाधिकारी के लिए ही छोड़े जाते हैं। राजीव मिश्रा ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि उन्हें हटाने की सूचना पूर्व में नहीं दी गई। उन्हें इसकी जानकारी अपने सहयोगियों से मिली है।

chat bot
आपका साथी