थरूर ने फिर की मोदी की प्रशंसा, संवाद का महारथी बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करने को लेकर पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान का कोपभाजन बने व प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूर ने इस बार भी कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे पार्टी में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। केरल से कांग्रेस सांसद थरूर अब पीएम

By Sachin kEdited By: Publish:Mon, 02 Feb 2015 12:05 AM (IST) Updated:Mon, 02 Feb 2015 07:57 AM (IST)
थरूर ने फिर की मोदी की प्रशंसा, संवाद का महारथी बताया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करने को लेकर पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान का कोपभाजन बने व प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूर ने इस बार भी कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे पार्टी में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। केरल से कांग्रेस सांसद थरूर अब पीएम के भाषण शैली के दीवाने हो गए हैं।

उन्होंने कहा है कि मोदी को किसी से भी संवाद कायम करने में महारत हासिल है। लेकिन संतुलन बनाए रखने के लिए साथ ही थरूर ने कट्टर हिंदुत्व एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए भाजपा को बुरी तरह कोसा है।

नारों के शिल्पी हैं नमो
इस संवाददाता से बातचीत में कांग्रेस नेता ने माना कि जनता से सीधा संवाद कायम करना राजग की एक बड़ी ताकत रही है। बकौल थरूर, पीएम बहुत प्रभाव शाली भाषण देते हैं। नारों के शिल्पी हैं। मीडिया को बाइट देने और फोटो सेशन के मामले में अद्वितीय हैं। उनके अनुसार, इसमें कोई शक नहीं कि हम एक कुशल संवादक को काम करते हुए देख रहे हैं। यह उनकी (नमो) खासियत है। लेकिन इतना ही काफी नहीं है।

लेकिन वादा नहीं निभाया
थरूर का कहना है कि चुनावों के दौरान मोदी ने जो वादे किए थे, उस पर अमल होना अभी बाकी है। उनके मुताबिक, कुल मिलाकर लोगों ने एक कर्मठ आदमी को वोट दिया था, परंतु काम के आदमी की जगह देश को एक ऐसा शख्स मिल गया है जो शब्दों का धनी है। अब असल सवाल यह उठता है कि उनके शब्द कब हकीकत में तब्दील होंगे। मोदी सरकार की कथनी व करनी की खाई चौड़ी होती जा रही है।

भाजपा में नहीं जा रहा
पूर्व केंद्रीय मंत्री उन खबरों को अफवाह करार दिया, जिनमें कहा जा रहा है कि भाजपा से उनकी नजदीकियां बढ़ रही हैं। थरूर ने कहा कि मैं कांग्रेसी ही रहूंगा।

चुप्पी पर उठाया सवाल
इस बातचीत में शशि थरूर संघ परिवार पर खासे आक्रामक रहे। उन्होंने भाजपा व संघ परिवार के दूसरे नेताओं के हिंदुत्व संबंधी बयान पर पीएम की चुप्पी पर भी सवालिया निशान लगाया। थरूर ने कहा कि आपकी (मोदी) पार्टी कट्टर हिंदुत्व एजेंडे को खुलेआम बढ़ावा दे रही है और आप उन्हें चुप कराने की जगह इस पर मौन साधे हुए हैं।

पढ़ेंः मोदी सरकार के विचार अच्छे, पर कोई ठोस योजना नहीं

chat bot
आपका साथी