TMC सांसद की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता, कहा- मोदी और शाह की भी गिरफ्तारी हो

ममता ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सियासी दल डरे हुए हैं और कुछ भी बोलने से डर रहे हैं। ये स्थिति लोकतंत्र में सही नहीं है।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Tue, 03 Jan 2017 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 03 Jan 2017 06:46 PM (IST)
TMC सांसद की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता, कहा-  मोदी और शाह की भी गिरफ्तारी हो

जागरण संवाददाता, कोलकाता। रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआइ ने तृणमूल कांग्रेस के एक और सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। सुदीप पर रोजवैली चिटफंड घोटाले में शामिल होने और आर्थिक मदद लेने का संदेह है। रोजवैली चिटफंड मामले में सीबीआइ द्वारा एक सप्ताह के भीतर तृणमूल के दूसरे सांसद की गिरफ्तारी की गई है।

इससे पहले इस मामले में तृणमूल सांसद तापस पाल को गिरफ्तार किया गया था। बुधवार को शारीरिक जांच कराने के बाद सीबीआइ सुदीप को भुवनेश्वर अदालत में पेश कर अपने हिरासत में लेने की कोशिश करेगी। रोजवैली घोटाला मामले में तीन बार समन जारी करने के बाद मंगलवार दोपहर सुदीप बंद्योपाध्याय विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत सॉल्टलेक स्थित सीबीआइ कार्यालय सीजीओ कांपलेक्स पहुंचे थे।

TMC कार्यकर्ताओं ने BJP दफ्तर में की तोड़फोड़, देखें तस्वीरें

वहां सीबीआइ के एसपी और आइजी रैंक के अधिकारियों की मौजूदगी में दो चरण में करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई। सूत्रों की मानें तो सीबीआइ ने रोजवैली से जुड़े कई ऐसे सवाल पूछे, जिसका सुदीप ने जवाब नहीं दिया। जिन सवालों के जवाब दिए उसमें भी अंतर मिले। इसके बाद सीबीआइ ने सुदीप को गिरफ्तार कर लिया।

भाजपा नेता ने की ममता पर अभद्र टिप्पणी, TMC बोली करेंगे कानूनी कार्रवाई

बार-बार टालने के बाद भी नहीं बचे सुदीप

रोजवैली घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सीबीआइ ने सुदीप को तीन बार समन जारी किया था। पर सुदीप ने कभी संसद सत्र का तो कभी व्यस्तता का हवाला देकर तिथि बढ़वा ली। वह इस बार भी तिथि और आगे बढ़वाना चाहते थे, लेकिन सीबीआइ ने ऐसा करने से मना कर दिया। रोजवैली चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार सांसद तापस पास और सुदीप बंद्योपाध्याय को सीबीआइ अब एक साथ बिठा कर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

छह और नेताओं के नाम आ रहे सामने

रोजवैली घोटाले में तृणमूल के छह और नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। इसमें दो ऐसे कद्दावर नेता हैं, जिनका कद गिरफ्तार तृणमूल सांसद तापस पाल से भी बड़ा है। सीबीआइ ने दो-चार दिनों के भीतर उन्हें नोटिस भेज कर बुलाने की कवायद शुरू कर दी है। सीबीआइ सूत्रों की मानें तो तापस जैसे नेता छोटे मोहरे हैं। इसमें बड़े मोहरे भी हैं।

होटल व्यापार को बढ़ाने में तापस-सुदीप ने की अहम मददसीबीआइ की मानें तो रोजवैली समूह के मालिक गौतम कुंडू के होटल व्यापार को बढ़ाने में सांसद तापस और सुदीप ने अहम भूमिका निभाई थी। दोनों नेताओं ने अपने पद, पहचान और प्रभाव का इस्तेमाल कर रोजवैली के होटल व्यापार को बढ़ाने में मास्टर की का रोल निभाया था।

सुदीप पर क्या-क्या हैं आरोप
1. सांसद पद के प्रभाव का इस्तेमाल कर रोजवैली के कारोबार को बुलंदियों पर पहुंचाने में मदद
2. केंद्रीय जांच एजेंसियों की नजर से रोजवैली चिटफंड कंपनी को बचाने का प्रयास
3. दिल्ली स्थित अपने आवास पर कई बार रोजवैली समूह के मालिक गौतम कुंडू के साथ बैठक की
4. रोजवैली के साथ मोटी राशि ली
5. कई बार रोजवैली के वाहन का इस्तेमाल किया

अब मोदी के डिजिटल इंडिया पर ममता ने उठाए सवाल

chat bot
आपका साथी