बम की अफवाह के बाद खाली कराया गया मलाला का स्कूल

बम की धमकी के बाद सोमवार को ब्रिटेन के आठ और ऑस्ट्रेलिया के नौ स्कूलों को खाली कराना पड़ा। स्कूलों की जांच के बाद पुलिस ने धमकी को अफवाह बताया। ब्रिटिश अधिकारियों ने बताया कि बर्मिघम के छह और ग्लासगो के दो स्कूलों को इमारत में बम रखे होने के

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2016 08:54 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2016 09:41 PM (IST)
बम की अफवाह के बाद खाली कराया गया मलाला का स्कूल

लंदन। बम की धमकी के बाद सोमवार को ब्रिटेन के आठ और ऑस्ट्रेलिया के नौ स्कूलों को खाली कराना पड़ा। स्कूलों की जांच के बाद पुलिस ने धमकी को अफवाह बताया। ब्रिटिश अधिकारियों ने बताया कि बर्मिघम के छह और ग्लासगो के दो स्कूलों को इमारत में बम रखे होने के फोन कॉल आए थे। इनमें एजबेस्टन हाई स्कूल भी शामिल है। बर्मिघम के इसी स्कूल में 18 साल की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पढ़तीं हैं।

वेस्ट मिडिलैंड पुलिस के डिटेक्टिव इंस्पेक्टर कॉलिन मैटिसन ने बताया कि जांच में स्कूलों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। उन्होंने कहा कि धमकी देने वाले की तलाश में एजेंसियां जुटी हुई हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह भी दो बार इसी तरह की धमकी के बाद कई स्कूल बंद कर दिए गए थे।

पढ़ेंः बम की धमकी से सिडनी में खाली कराए गए स्कूल

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में भी नौ स्कूलों को बम की धमकी मिली। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान स्कूलों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। मीडिया की खबरों के अनुसार एक स्कूल को इलेक्ट्रॉनिक वॉयस मैसेज के जरिए बम की धमकी दी गई थी। शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि हर स्कूल अपने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती कदम उठा रहा है और कोई भी छात्र खतरे में नहीं है। बीते शुक्रवार को इसी तरह की धमकी के बाद न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया में 15 स्कूल बंद कराने पड़े थे।

पढ़ेंः पेशावर आर्मी स्कूल पर हमले के बाद पाकिस्तान में 182 मदरसे सील

chat bot
आपका साथी