मोदी की राह पर फड़नवीस, पीएमओ की तर्ज पर चलाएंगे सीएमओ

फड़नवीस ने कहा है कि कार्यों के त्वरित निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तर्ज पर काम करेगा।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Sat, 01 Nov 2014 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 01 Nov 2014 07:31 PM (IST)
मोदी की राह पर फड़नवीस, पीएमओ की तर्ज पर चलाएंगे सीएमओ

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने प्रशासन चुस्त दुरुस्त बनाने की योजना बनाई है। फाइलों के त्वरित निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तर्ज पर काम करेगा।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दूसरे दिन शनिवार को फड़नवीस ने बताया, 'मैं सीएमओ को पीएमओ की तर्ज पर तैयार करने की प्रक्रिया में हूं। इसमें चुनिंदा नौकरशाहों का दल मंत्रियों के उन कार्यो में मदद करेगा, जिन्हें उनके लिए कर पाना मुश्किल होता है। सीएमओ की मजबूती से नौकरशाहों को लंबित कार्यो को जल्द निपटाने और मंत्रियों को सहयोग में आने वाली बाधाएं को दूर करने में मदद मिलेगी।'

स्थानीय निकाय कर (एलबीटी) को हटाने पर फड़नवीस ने कहा, वह वैट पर टर्नओवर टैक्स की शुरुआत करने पर विचार कर रहे हैं। ध्यान रहे, भाजपा ने चुनाव के दौरान एलबीटी हटाने का वादा किया था।

टोल टैक्स के मुद्दे पर वह बोले, 'मैंने कुछ विकल्पों के बारे में विचार किया है। यह आम जनता से वसूला जाता है, इसलिए इसमें पारदर्शिता अनिवार्य है।'

पढ़ेंः 21 में पार्षद, 27 में मेयर अब 44 की उम्र में मुख्यमंत्री

पढ़ेंः पंकजा मुंडे ने बोला.. लोग चाहते हैं मैं सीएम बनूं

chat bot
आपका साथी