मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बोले- गिरफ्तार अल्तमश का पाकिस्तान ही नहीं तालिबान से भी कनेक्शन

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि इंदौर में दंगो की साजिश करने के मामले में गिरफ्तार अल्तमश का पाकिस्तान ही नहीं तालिबान से भी कनेक्शन सामने आया है। कुछ ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिसमें उसके तालिबानियों से भी बातचीत हुई है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 03:17 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 03:17 PM (IST)
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बोले- गिरफ्तार अल्तमश का पाकिस्तान ही नहीं तालिबान से भी कनेक्शन
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बोले- गिरफ्तार अल्तमश का पाकिस्तान ही नहीं तालिबान से भी कनेक्शन

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि इंदौर में दंगो की साजिश करने के मामले में गिरफ्तार अल्तमश का पाकिस्तान ही नहीं तालिबान से भी कनेक्शन सामने आया है। कुछ ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिससे पता चलता है कि उसकी तालिबानियों से भी बातचीत हुई है। हालांकि, मामला अभी जांच में है।

जैसे-जैसे जांच बढ़ेगी, कई लोगों के नाम आएगे सामने

इसके साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि  जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, वैसे-वैसे कई और लोग सामने आएंगे। गौरतलब है कि इंदौर में चूड़ी बेचने वाले तसलीम अली द्वारा किशोरी से छेड़छाड़ किए जाने के बाद लोगों ने उसकी पिटाई कर दी थी। पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद विरोधस्वरूप एक वर्ग विशेष ने रात को थाने का घेराव किया था। अल्तमश थाने का घेराव करने वालों में शामिल था।

सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के मामले में अल्तमश सहित चार लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश के मामले में अल्तमश सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ और फोन से मिले डाटा के आधार पर उनके संबंधों की जानकारी मिल रही है।

गौरतलब है कि इंदौर में चूड़ी विक्रेता के साथ मारपीट अधिकारियों ने बताया बताया कि ​पुलिस ने एक चूड़ी विक्रेता के साथ मारपीट करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन बाद में चूड़ी विक्रेता पर एक 13 वर्षीय लड़की को गलत तरीके से छूने के आरोप में पाक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारियों ने बताया था कि चूड़ी बेचने वाले की पहचान तसलीम अली (25) के रूप में की गई है और उस पर अपनी पहचान से जुड़े फर्जी दस्तावेज रखने का भी आरोप है। नाबालिग लड़की ने तसलीम अली के खिलाफ इंदौर के बाणगंगा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने रविवार को चूड़ियां बेचने के लिए खुद को हिंदू के रूप में पेश किया और उसे नाबालिग लड़की को "बहुत सुंदर" बता कर उसे गलत तरीके से छुआ।

chat bot
आपका साथी