ऑनर किलिंग के खौफ में 'प्रेमी परिंदे'

शादी के बंधन में बंधे 'प्रेमी परिंदों' को अब ऑनर किलिंग का खौफ सता रहा है। एक-दो नहीं पूरे चार प्रेमी युगलों ने कप्तान के दरबार में दस्तक दी और सुरक्षा की गुहार लगाई। दो मामलों में प्रेमी युगल एक ही गांव के रहने वाले थे और परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। इन मामलों में लड़की की ओर से स

By Edited By: Publish:Tue, 11 Mar 2014 10:30 AM (IST) Updated:Tue, 11 Mar 2014 10:34 AM (IST)
ऑनर किलिंग के खौफ में 'प्रेमी परिंदे'

जागरण संवाददाता, बरेली। शादी के बंधन में बंधे 'प्रेमी परिंदों' को अब ऑनर किलिंग का खौफ सता रहा है। एक-दो नहीं पूरे चार प्रेमी युगलों ने कप्तान के दरबार में दस्तक दी और सुरक्षा की गुहार लगाई। दो मामलों में प्रेमी युगल एक ही गांव के रहने वाले थे और परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। इन मामलों में लड़की की ओर से सुरक्षा की गुहार लगाई है। वहीं एक मामले में परिजनों पर अधिक उम्र के लड़के के साथ शादी कराने के दबाव में प्रेम विवाह करने का कदम उठाया गया तो एक में खुशी-खुशी सैकड़ों किमी की दूरी तय कर प्रेमी जोड़े का मिलन हुआ।

पढ़ें: बेहद खौफनाक हकीकत, 40 दिनों में 3 बेटियों की बलि

गांव के युवक से की शादी, सुरक्षा मांगी

भोजीपुरा के पीपलसाना चौधरी की रहने वाली भावना ने गांव के ही जितेंद्र के साथ प्रेम विवाह किया। दोनों बालिग हैं और खुशी-खुशी जिंदगी बिताना चाहते हैं, लेकिन भावना का आरोप है कि उसके परिजन पति को मारने की धमकी दे रहे हैं।

पति और परिवार को झूठा फंसा रहे मायके वाले

इचौरिया निवासी सविता ने जनवरी में गांव के ही सुमित को अपना पति बना लिया। दोनों प्रेमी युगल कांधरपुर आर्य समाज मंदिर में शादी के बंधन में बंध गए। अब सविता का आरोप है कि उसके परिजन सुमित के परिवार को झूठे आरोप लगाकर फंसाना चाहता है। सविता ने कप्तान से गुहार लगाई कि उसके मायके वालों की ओर से पति या उसके परिवार के खिलाफ किसी तरह की कोई रिपोर्ट दर्ज न की जाए।

पढ़ें: सब्जी में टमाटर नहीं डाले तो पत्नी की हत्या

बड़ी उम्र का दूल्हा देख, सहपाठी से कर ली शादी

कप्तान से सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंची सुभाष नगर की प्रिया ने मायके वालों पर आरोप लगाया कि उसकी शादी उम्र से खासे बड़े लड़के के साथ करने जा रहे थे। विरोध करने के बावजूद जब उसकी सुनवाई नहीं हुई तो उसने सुभाषनगर निवासी अपने सहपाठी प्रदीप से शादी कर ली। प्रिया का कहना है कि अब मायके वाले पति और उसके परिवार के खिलाफ झूठे मुकद्मे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। प्रिया ने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मायके वालों की ओर से दायर सभी मुकदमे वापस लेने की गुहार लगाई।

chat bot
आपका साथी