लव जेहाद अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के विधानसभा उप चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक नामित गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ लव जेहाद को अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा मानते हैं। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की देखरेख में चुनाव में निष्पक्षता पर संदेह जताया। लव जेहाद के बारे में नेताओं की अनर्गल बयानबाजी रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोट

By Edited By: Publish:Thu, 04 Sep 2014 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 04 Sep 2014 03:37 PM (IST)
लव जेहाद अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा उप चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक नामित गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ लव जेहाद को अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा मानते हैं। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की देखरेख में चुनाव में निष्पक्षता पर संदेह जताया।

लव जेहाद के बारे में नेताओं की अनर्गल बयानबाजी रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के सरकार की कार्रवाई का ब्योरा तलब करने पर गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लव जेहाद को अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा है। इसका उद्देश्य प्यार के नाम पर फरेब करके हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराना है। इसके खिलाफ बोलने और प्रतिक्रिया व्यक्त करने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा भारत में लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का हक है। सैनिक शासन नहीं है। योगी ने इससे पहले अपने बयानों का बचाव करते हुए कहा कि लव का मतलब फरेब नहीं होता है, लेकिन लव जेहाद तो फरेब का नाम है। सरकार को जबरन धर्मातरण पर हर हाल में रोक लगानी होगी। ऐसा न होने पर हिंदू समाज प्रतिक्रिया व्यक्त करेगा ही।

उन्होंने कहा यह पहला मौका नहीं है जब हाईकोर्ट ने सरकार से ब्योरा मांगा है। 2006 में भी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सपा सरकार से हिंदू लड़कियों के अपहरण एवं जबरन धर्मातरण के मामले में की गई कार्रवाई पर ब्योरा मांगा था। कोर्ट ने लड़कियों के अपहरण की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की थी, लेकिन सरकार ने उस समय भी कुछ नहीं किया। तब से हिंदू लड़कियों के अपहरण की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुत पहले केरल और कर्नाटक की सरकारों को भी वहां की हाईकोर्ट ने धर्मातरण को लेकर नोटिस जारी किया था। वहां की सरकारों ने उसके बाद काफी काम भी किया। खुद केरल के समाजवादी विचार के मुख्यमंत्री वीएच अच्युतानंदन ने जबरन धर्मातरण को खतरनाक बताते हुए इसे रोकने की मांग की थी।

सांसद योगी आदित्यनाथ को सपा सरकार के रहते उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव होने में संदेह है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र एवं मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र का उपचुनाव केंद्रीय पर्यवेक्षकों की देखरेख में कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सपा सरकार के रहते उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना संभव नहीं है। सरकार और उसके मंत्री गलत तरीकों का इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि उपचुनाव वाले क्षेत्रों में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की तैनाती की जाए। योगी ने कहा कि यूपी में यदि निष्पक्ष ढंग से चुनाव हुए तो सभी सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीतेंगे। लोकसभा के चुनाव में पराजय के बाद समाजवादी पार्टी बौखला गई है। उसे जनता ने नकार दिया है, लेकिन सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर वह उपचुनावों में जीत हासिल करने की साजिश रच रही है। इसलिए जरूरी है कि चुनाव आयोग समय रहते सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग रोके। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना आयोग की जिम्मेदारी है।

पढ़े: सन्नी बनकर शादी की, बाद में निकला आदिल

धर्मातरण न करने पर छात्रा से गैंगरेप

chat bot
आपका साथी