'कांग्रेस का राहुलयान न तो लॉन्च हो रहा और न कहीं उतर रहा', केरल में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज

Lok Sabha Election 2024 भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने गुरुवार को केरल की पथानामथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार अनिल के एंटनी के समर्थन में एक रैली की। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का राहुलयान न तो लॉन्च हुआ है और न ही कहीं उतर पा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Versha Singh Publish:Thu, 18 Apr 2024 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 01:44 PM (IST)
'कांग्रेस का राहुलयान न तो लॉन्च हो रहा और न कहीं उतर रहा', केरल में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज
केरल में राजनाथ सिंहने साधा राहुल गांधी पर निशाना

HighLights

  • राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
  • राजनाथ बोले- कांग्रेस का राहुलयान लॉन्च ही नहीं हुआ

पीटीआई, पथानामथिट्टा (केरल)। Lok Sabha Election 2024: भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। राजनाथ ने राहुल गांधी आरोप लगाया कि 2019 में अमेठी लोकसभा सीट से हार के बाद उनमें इस बार वहां से खड़े होने की हिम्मत नहीं है।

सिंह ने कहा कि गांधी अपनी हार के बाद उत्तर प्रदेश से केरल चले गए हैं।

भाजपा उम्मीदवार अनिल के एंटनी के लिए समर्थन जुटाने के लिए पथानामथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी बैठक में बोलते हुए उन्होंने दावा किया, "हालांकि, मैंने सुना है कि वायनाड के लोगों ने उन्हें अपना सांसद नहीं बनाने का फैसला किया है।"

सिंह ने यह भी कहा कि देश में विभिन्न अंतरिक्ष कार्यक्रम और परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं, लेकिन कांग्रेस के युवा नेता की लॉन्चिंग पिछले 20 वर्षों से नहीं हुई है।

उन्होंने वायनाड से कांग्रेस सांसद पर कटाक्ष करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी का 'राहुलयान' न तो लॉन्च हुआ है और न ही कहीं उतरा है।

अपने भाषण के दौरान, सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता ए के एंटनी की प्रशंसा की और उन्हें एक अनुशासित और सिद्धांतवादी व्यक्ति बताया जिनकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि उन्हें एंटनी का यह बयान पढ़कर आश्चर्य हुआ कि अनिल एंटनी को लोकसभा चुनाव हारना चाहिए।

मैं जानता हूं कि वह (एके एंटनी) एक सिद्धांतवादी व्यक्ति हैं और मैं उनकी मजबूरियों को समझता हूं। उनके लिए अनिल एंटनी का समर्थन करना मुश्किल है। हालांकि, मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि अनिल उनके बेटे हैं।

सिंह ने कहा, आप (एके एंटनी) उन्हें (अनिल) वोट नहीं दे सकते या उनके लिए वोट नहीं कर सकते, लेकिन आप उनके पिता हैं इसलिए मैं अनुरोध करना चाहता हूं कि आपका आशीर्वाद उनके साथ रहे।

केरल में लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल को होंगे और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- रामनवमी पर बंगाल में बमबाजी, सुवेंदु अधिकारी बोले- ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषण के कारण भड़की हिंसा

यह भी पढ़ें- Bengaluru: यूट्यूबर को वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार, झूठा दावा करने का लगा आरोप

chat bot
आपका साथी