जानिए किस राज्य में दुकान पर सज गई कोरोना मिठाई, नाम सुनकर लोग रह गए दंग

एक ओर लोग कोरोना वायरस का नाम सुनते ही कांप जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर कोलकत्ता में एक मिठाई की दुकान चलाने वाले ने अपने यहां कोरोना नाम की मिठाई बनाकर उसे सजा दिया है।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 07:07 PM (IST)
जानिए किस राज्य में दुकान पर सज गई कोरोना मिठाई, नाम सुनकर लोग रह गए दंग
जानिए किस राज्य में दुकान पर सज गई कोरोना मिठाई, नाम सुनकर लोग रह गए दंग

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इन दिनों दुनियाभर के देश कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान है और वो इससे बचने का उपाय खोजने में लगे हैं। वहीं दूसरी ओर भारत के एक राज्य में मिठाई बनाने वाले कुछ कारीगरों ने कोरोना के नाम से मिठाई बनाकर उसे अपनी दुकान में सजा दिया है। सोशल मीडिया में कोरोना वायरस की जो तस्वीर शेयर की गई थी, इन लोगों ने कोरोना मिठाई को उसी शेप में तैयार करने की कोशिश की है। इसको उसी तरह का शेप भी दिया गया है। 

और तो और इसका नाम भी कोरोना मिठाई रखा है। कोरोना मिठाई का नाम सुनने के बाद लोग हैरान रह गए। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले कुछ लोगों ने कोरोना मिठाई की फोटो खींचकर उसे सोशल नेटवर्क साइट ट्वीटर पर शेयर भी किया है।

ट्वीटर पर कोरोना मिठाई की फोटो शेयर होने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी देनी शुरू कर दी। कुछ लोग इसे अजीब हरकत बता रहे हैं तो कुछ मिठाई को देखने के बाद उस पर गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं। एक यूजर ने तो लिखा है कि यहां के लोग क्रेजी है यहां कुछ लोगों ने तो अपने नए पैदा हुए बच्चे का नाम भी कोरोना रख दिया है। 

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी, सिर्फ जरूरी दुकानें ही खोले जाने की छूट थी। इस बीच कोलकत्ता में मिठाई की दुकानों को रोजाना 4 घंटे खोलने की छूट दी गई। यहां ऐसा माना जाता है कि बंगाली समुदाय के लोग बिना मीठे के नहीं रह सकते हैं, मीठा खाना उनकी दिनचर्या में शामिल रहता है।

इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मिठाई को दुकानों को एक निश्चित समय तक खोले जाने की इजाजत दी थी। इससे पहले छत्तीसगढ़ में एक जोड़े ने अपने जुड़वां बच्चों का नाम भी इसी पर रख दिया था। दंपत्ति ने बेटे का नाम कोविड और बेटी का नाम कोरोना रख दिया था। उनके इस तरह के काम की भी काफी चर्चा हुई थी। अब एक ये नया मामला सामने आ गया है। 

देश में रोजाना कोरोना वायरस के संक्रमण से मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। अभी लॉकडाउन जारी है और इसके बढ़ जाने की संभावना है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस लॉकडाउन में राज्य अपने हिसाब से एहतियात बरतते हुए छूट दे सकते हैं। फिलहाल इस पर चर्चा चल रही है। अभी लॉकडाउन खत्म होने में एक सप्ताह का समय शेष है।

chat bot
आपका साथी