छह साल पुराने मामले में खेमका को फंसाया

करीब छह साल पहले हाउसिंग बोर्ड हरियाणा के बर्खास्त हुए एक कर्मचारी के लापता हो जाने के मामले को लेकर आईएएस अफसर अशोक खेमका फिर मुश्किल में घिर गए हैं। काग्रेस अध्यक्ष सोनिया के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और उनकी कंपनियों के जमीनों के सौदों पर उंगली उठाने वाले खेमका की तरफ शक की सूई मुड़ गई है। खेमका इस समय बी

By Edited By: Publish:Tue, 30 Oct 2012 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2012 01:20 PM (IST)
छह साल पुराने मामले में खेमका को फंसाया

चंडीगढ़। करीब छह साल पहले हाउसिंग बोर्ड हरियाणा के बर्खास्त हुए एक कर्मचारी के लापता हो जाने के मामले को लेकर आईएएस अफसर अशोक खेमका फिर मुश्किल में घिर गए हैं। काग्रेस अध्यक्ष सोनिया के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और उनकी कंपनियों के जमीनों के सौदों पर उंगली उठाने वाले खेमका की तरफ शक की सूई मुड़ गई है। खेमका इस समय बीज विकास निगम में प्रबंध निदेशक हैं।

हाउसिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक रहते खेमका ने भ्रष्टाचार के आरोपों में नारायणगढ़ निवासी कर्मचारी जसवंत सिंह को बर्खास्त कर दिया था। जसवंत की पत्नी ने तीन दिन पहले पंचकूला में कहा कि बर्खास्त होने के बाद से उसके पति तनाव में चल रहे थे और करीब साढ़े पाच साल पहले घर से चले गए थे। आज तक वह वापस नहीं आए हैं। पत्नी को आशका है कि जसवंत ने आत्महत्या कर ली।

उसका यह भी आरोप है कि तत्कालीन मुख्य प्रशासक द्वारा उसके पति को बर्खास्त करने के बाद ऐसी परिस्थितिया बनी हैं। इस बीच परिजनों ने न्याय न मिलने पर हाईकोर्ट जाने की बात भी कही हैं। बर्खास्त कर्मचारी के बेटे नितिन ने बताया कि वे जिला पुलिस कमिश्नर और आयुक्त को तीन दिन पूर्व शिकायत दे चुके हैं। शिकायत की प्रति पुलिस मुख्यालय भी फैक्स की गई थी।

इस बीच, प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) एमएस मान ने हालाकि ऐसी कोई शिकायत अभी मिलने से इनकार किया है।

मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश

वरिष्ठ आइएएस अशोक खेमका जसवंत की पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों को राजनीतिक साजिश से जोड़कर देख रहे हैं। उनका कहना है कि जसवंत या उसके परिवार वालों ने आज तक बर्खास्तगी के विरुद्ध कोई अपील नहीं की है। वह कई साल पहले हाउसिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक का पद छोड़ चुके हैं। ऐसे में सभी को समझ लेना चाहिए कि ऐसी बातें क्यों की जा रही हैं। खेमका के अनुसार राज्य में जमीनों की खरीद में अनियमितताएं उजागर की गई हैं तो ऐसी साजिशें होना भी स्वाभाविक हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी