हरियाणा के मुख्यमंत्री एम एल खट्टर बोले, छह महीने में जेल में होंगे वाड्रा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अगले छह महीने के अंदर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जमीन घोटाले में जेल के अंदर होंगे। मंगलवार को जींद में एक कॉलेज की आधारशिला रखने पहुंचे खट्टर ने कहा कि आने वाले समय में न सिर्फ कांग्रेस शासनकाल

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2015 10:43 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2015 01:00 PM (IST)
हरियाणा के मुख्यमंत्री एम एल खट्टर बोले,  छह महीने में जेल में होंगे वाड्रा

जींद। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अगले छह महीने के अंदर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जमीन घोटाले में जेल के अंदर होंगे।

मंगलवार को जींद में एक कॉलेज की आधारशिला रखने पहुंचे खट्टर ने कहा कि आने वाले समय में न सिर्फ कांग्रेस शासनकाल में हजारों करोड़ के घोटाले का पदार्फाश किया जाएगा, बल्कि छह महीने के अंदर रॉबर्ट वाड्रा भी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने जनता के हक का पैसा खाया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और जनता की कमाई वापस लाकर विकास कार्य में लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट छह महीने के अंदर आ जाएगी और वाड्रा के खिलाफ अन्य सबूत भी इकट्ठे किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के दो मामलों (रेक्सिल दवा एक सीएलयू) की जांच सीबीआई कर रही है। बाकी की राज्य की एजेंसियां। वाड्रा-डीएलएफ सौदे की जांच ढींगरा आयोग कर रहा है। सौदा 2008 में गुड़गांव के शिकोहपुर गांव में 3.5 एकड़ जमीन का है। इस बारे में एक सदस्यीय जांच आयोग के मुखिया जस्टिस एसएन ढींगरा का कहना है कि मुख्यमंत्री ने इस तरह का बयान किस आधार पर दिया है, ये तो वही बता सकते हैं। आयोग की ओर से अभी कोई रिपोर्ट सरकार को नहीं सौंपी गई है।

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि बीती सरकार ने हरियाणा नंबर-1 का नारा दिया था लेकिन मौजूदा सरकार के पहले बजट में राज्य की खराब आर्थिक स्थिति पर श्वेत पत्र जारी किया जा चुका है। जिसमें एक जिले की प्रति व्यक्ति आया 4.40 लाख रुपये दर्शाई गई तो दूसरे जिले की प्रति व्यक्ति आया 40 हजार रुपये दर्शाई गई।

विकास का अर्थ समानता है। विकास होना जरूरी है। विकास कार्यों के लिए धन की कमी बाधक नहीं बनेगी। आम आदमी के लाभ की योजनाओं को पहले प्राथमिकता दी जाएगी।

पढ़ेंः सीएम खट्टर की राजनीति गाय और आरक्षण पर टिकी हुई है : सांगवान

chat bot
आपका साथी