लापता लोगों के आइएस से संपर्क की जांच में जुटी केरल पुलिस

केरल से अचानक गायब 17 लोगों की सच्चाई का पता लगाने के लिए अब केरल पुलिस आतंकी संगठन आईएसआईएस के संपर्क की जांच करेगी।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sun, 10 Jul 2016 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jul 2016 10:11 PM (IST)
लापता लोगों के आइएस से संपर्क की जांच में जुटी केरल पुलिस

तिरुअनंतपुरम, आइएएनएस/प्रेट्र : केरल के कासरगोड़ जिले से लापता 17 महिलाएं और पुरुषों का आतंकी संगठन आइएस शामिल होने की सच्चाई का पता लगाने में केरल पुलिस जुट गई है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि विभिन्न केंद्रीय एजेंसियां भी इस संबंध में सामने आई रिपोर्ट की सच्चाई जानने में जुटी हुई हैं। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी कासरगोड़ में लापता लोगों के परिवार के संपर्क में हैं। लापता महिलाओं में शामिल गर्भवती निमिशा की मां एमके बिंदू ने रविवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की और मामले की जांच कराने का अनुरोध किया। निमिशा ने शादी के बाद धर्म बदल लिया था।

कासरगोड़ के पुलिस प्रमुख थॉम्सन जोस बताया कि इस सिलसिले में दो मामले दर्ज किए गए हैं। आने वाले दिनों में और मामले दर्ज किए जाएंगे।

पूर्व गृह मंत्री और कांगे्रस नेता रमेश चेनिताला कहा कि सभी लापता लोग आइएस से जुड़े नहीं हैं। सिर्फ उनके गुमशुदा होने का मतलब यह नहीं निकलता है कि सभी आइएस में शामिल हो गए हैं।

खबरों के मुताबिक, लापता लोगों में से अधिकांश अब्दुल राशिद के संपर्क में थे। पेशे से इंजीनियर राशिद मई से लापता है। दूसरा लापता एजाज अहमद चीन से डॉक्टरी की पढ़ाई कर चुका है और हाल तक कोझीकोड के समीप एक अस्पताल में काम कर रहा था।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि महिलाओं के साथ लोगों का लापता होना एक गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी