Kerala: युवक ने कैमरे पर बनाया अजीब चेहरा, 155 बार तोड़े ट्रैफिक नियम; अब भरना पड़ेगा 86,000 का चालान

केरल मोटर वाहन विभाग ने 155 बार यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक युवक पर 86000 रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है। एमवीडी अधिकारियों ने दावा किया कि आश्चर्य की बात है कि युवक ने एआई कैमरे के सामने अजीब चेहरे बनाए। मामले को गंभीरता से लेते हुए कन्नूर के प्रवर्तन आरटीओ ने पर्याप्त जुर्माने के अलावा एक वर्ष के लिए युवक का लाइसेंस भी निलंबित कर दिया।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 09 Nov 2023 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 09 Nov 2023 11:23 PM (IST)
Kerala: युवक ने कैमरे पर बनाया अजीब चेहरा, 155 बार तोड़े ट्रैफिक नियम; अब भरना पड़ेगा 86,000 का चालान
युवक ने कैमरे पर बनाया अजीब चेहरा (फाइल फोटो)

पीटीआई, तिरुअनंतपुरम। केरल के कन्नूर जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। केरल मोटर वाहन विभाग (MVD) ने 155 बार यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक युवक पर 86,000 रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है।

'सालभर के लिए लाइसेंस हुआ निलंबित'

कन्नूर जिले के मट्टूल क्षेत्र में 25 वर्षीय युवक बाइक पर बिना हेलमेट व दो अन्य यात्रियों के साथ यातायात नियम का उल्लंघन करने की एक घटना करता कैद हुआ था। एमवीडी अधिकारियों ने दावा किया कि आश्चर्य की बात है कि युवक ने एआई कैमरे के सामने अजीब चेहरे बनाए। मामले को गंभीरता से लेते हुए कन्नूर के प्रवर्तन आरटीओ ने पर्याप्त जुर्माने के अलावा एक वर्ष के लिए युवक का लाइसेंस भी निलंबित कर दिया। इसके साथ ही उसकी बाइक सीज करते हुए कहा कि जुर्माना अदा करने के बाद ही बाइक लौटाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: दीपावली-धनतेरस पर प्रभावित रहेगा दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक, जानिए पुलिस की एडवाइजरी

अधिकारियों ने कहा कि मोबाइल पर कई चेतावनी संदेश और घर पर पत्र भेजने के बावजूद युवक ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। जुर्माने की गंभीरता का अहसास होने पर युवक ने अधिकारियों को बताया कि बाइक बेचने से भी जुर्माना भरने के लिए उसे धन नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर बाइक पर रोमांस! 'चलती बाइक पर युवक-युवती कर रहे थे...', वीडियो वायरल होने पर कटा चालान

chat bot
आपका साथी