भेदभाव के खिलाफ कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर सरकार पर वादी में रह रहे कश्मीर पंडितों को नजरअंदाज करने और उनसे भेदभाव करने का आरोप लगाकर कश्मीर पंडितों के संगठन ने प्रदर्शन किया।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Tue, 25 Aug 2015 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2015 08:11 PM (IST)
भेदभाव के खिलाफ कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार पर वादी में रह रहे कश्मीर पंडितों को नजरअंदाज करने और उनसे भेदभाव करने का आरोप लगाकर कश्मीर पंडितों के संगठन ने प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि कश्मीरी पंडितों की सुध नहीं ली गई तो वह आत्मदाह करने पर मजबूर हो जाएंगे।

हिंदू वेलफेयर सोसाइटी नामक संगठन ने मंगलवार को प्रेस कॉलोनी में प्रदर्शन किया। सोसाइटी अध्यक्ष सीएल भट के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों ने आरोप लगाया कि सरकार विस्थापित पंडितों के पुनर्वास के लिए तो कोशिश कर रही हैं, लेकिन जो वादी में रह रहे हैं उनकी सुध नही ली। उन्होंने कहा कि सरकार की उदासीनता के चलते यहां रह रहे कश्मीरी पंडितों की हालत दयनीय हो गई है। बीते 23-24 वर्षो के चुनौतीपूर्वक दौर के बावजूद कश्मीरी पंडितों ने वादी से पलायन नहीं किया। मुआवजे में उन्हें सरकार की उदासीनता ही मिली। जो गिनेचुने कश्मीरी पंडित वादी में रह रहे हैं, उनमें से 50 परिवार ऐसे हैं, जो आज भी किराए के घरों में रहने को मजबूर हैं।

कश्मीरी हिंदू श्राइन बिल को पारित करने को पंडित तेज करेंगे संघर्ष

chat bot
आपका साथी