कर्नाटक सीएम ने BIEC कोविड -19 केयर सेंटर में सुविधाओं का निरीक्षण किया

बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (BIEC) में स्थापित COVID केयर सेंटर का मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने निरीक्षण किया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 07:59 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:22 AM (IST)
कर्नाटक सीएम ने BIEC कोविड -19 केयर सेंटर में सुविधाओं का निरीक्षण किया
कर्नाटक सीएम ने BIEC कोविड -19 केयर सेंटर में सुविधाओं का निरीक्षण किया

बेंगलुरु, एएनआइ। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (BIEC) में स्थापित COVID केयर सेंटर का दौरा किया और वहां की सुविधाओं का निरीक्षण किया। येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'राज्य सरकार कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार को नियंत्रित करने तथा लोगों की जिंदगी बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। मैंने बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में स्थापित COVID केयर सेंटर का दौरा किया और सुविधाओं का निरीक्षण किया। सीओवीआईडी केयर सेंटर में 10,100 बेड की क्षमता होगी और सभी आवश्यक सुविधाएं हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि प्रत्येक 100 रोगियों के लिए, एक डॉक्टर, दो नर्स, एक सहायक स्टाफ, एक हाउसकीपिंग स्टाफ और दो बीबीएमपी मार्शल तैनात किए जाएंगे। डॉक्टर, नर्स, सहायक स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, बीबीएमपी मार्शल और पुलिस सहित 2,200 कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। मरीजों को अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। मनोरंजन सुविधाएं जैसे टीवी, कैरम बोर्ड, शतरंज बोर्ड आदि भी प्रदान किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों की देखभाल और निगरानी, आपातकालीन उपचार सुविधाओं, आईसीयू, ईसीजी, ऑक्सीजन सहायता, प्राथमिक चिकित्सा और फार्मेसी सुविधाओं में शामिल होने वाले कर्मचारियों के लिए सुरक्षा किट प्रदान की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से अपने निर्वाचन क्षेत्रों में बीमारी को नियंत्रित करने को प्राथमिकता देने की अपील की। उन्होंने कहा कि कृपया तालुक अस्पतालों और सीओवीआईडी अस्पतालों का दौरा करें और निरीक्षण करें कि सभी आवश्यक सुविधाएं हैं या नहीं। अगर कोई कमी है तो इसे मेरे संज्ञान में लाएं, तो इसे सुधारा जाएगा। उन्होंने बैंगलोर के लोगों से भी अनुरोध किया कि वे अनावश्यक रूप से अपने गांवों की यात्रा न करें।

chat bot
आपका साथी