वीरों की शौर्य गाथाओं से गूंजा कारगिल, द्रास वार मेमोरियल में कार्यक्रम का आगाज

आर्मी कमांडर ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में शाम को आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 26 Jul 2017 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jul 2017 09:05 AM (IST)
वीरों की शौर्य गाथाओं से गूंजा कारगिल, द्रास वार मेमोरियल में कार्यक्रम का आगाज
वीरों की शौर्य गाथाओं से गूंजा कारगिल, द्रास वार मेमोरियल में कार्यक्रम का आगाज

जम्मू, राज्य ब्यूरो। द्रास वार मेमोरियल में श्रद्धांजलि कार्यक्रम के आगाज के साथ ही पूरा कारगिल वीर सैनिकों की शौर्य गाथाओं से गूंज उठा। यहां बुधवार को कारगिल विजय दिवस पर सेना कारगिल में शहीद हुए 527 जवानों को पुष्प चक्र अर्पित कर आह्वान करेगी कि दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए हर प्रकार की कुर्बानी दी जाएगी।

फूलों से सजाए गए द्रास वार पर मंगलवार को सेना के चीता हेलीकॉप्टरोंने फूल बरसाकर दो दिवसीय मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने का सिलसिला शुरू हो गया। इससे पहले कारगिल में चार दिन तक खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम चले। द्रास में सेना लाइट एंड साउंड के जरिए कारगिल युद्ध की यादों को ताजा कर रही है। यह दर्शाया जा रहा है कि जवानों ने किस प्रकार से चोटियों पर कब्जा किए बैठे दुश्मनों को खदेड़ दिया था।

कार्यक्रम के पहले दिन द्रास पहुंचे सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने द्रास के लासमोचन व्यू प्वाइंट पर शहीदों के परिवारों व युद्ध में हिस्सा ले चुके सैनिकों से भी भेंट की।

आर्मी कमांडर ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में शाम को आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। वह बुधवार को कारगिल विजय दिवस पर द्रास वार मेमोरियल में सेना के शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित करेंगे। उनके साथ सेना, वायुसेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

यह भी पढ़ें: कारगिल शहीद के परिजन को कर्नल का मलाल

chat bot
आपका साथी