निधन से पहले कलाम ने दी थी एक पुलिसकर्मी को शाबाशी

आइआइएम में गिरने से कुछ मिनट पहले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने दिन भर चौकस रहने के लिए एक कांस्टेबल को शाबाशी दी थी। पूर्वी खासी हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक एम खरकरांग ने बताया कि ‘‘कल शाम गुवाहाटी से शिलांग सड़क मार्ग से जाते हुए रास्ते

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2015 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2015 03:39 PM (IST)
निधन से पहले कलाम ने दी थी एक पुलिसकर्मी को शाबाशी

शिलांग। आइआइएम में गिरने से कुछ मिनट पहले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने दिन भर चौकस रहने के लिए एक कांस्टेबल को शाबाशी दी थी। पूर्वी खासी हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक एम खरकरांग ने बताया कि ‘‘कल शाम गुवाहाटी से शिलांग सड़क मार्ग से जाते हुए रास्ते भर चौकस रहने के लिए पूर्व राष्ट्रपति ने एसओटी (विशेष अभियान दल) के एक जवान को शाबाशी दी थी।’’ उन्होंने बताया कि जब कलाम ने उस जवान को बुलाया था तो वह पहले डर गया। लेकिन तब पूर्व राष्ट्रपति कलाम ने कांस्टेबल से कहा था कि वह अपना काम सही से कर रहा है।

कलाम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये खरकरांग ने कहा, ‘‘सामान्य चीजों को भी अहमियत देने अौर सादगी से जिंदगी जीने की उनकी समझदारी ने उन्हें वास्तव में महान बनाया।’’ कलाम कल शाम 5.40 मिनट पर शिलांग में आइआइएम के गेस्ट हाउस पहुंचे थे और ‘क्रिएटिंग ए लिवेबल प्लानेट’ व्याख्यान शुरू होने के दौरान वह गिर पड़े। उन्हें वहां के बेथानी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने शाम 7:45 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया। शहर में अपनी अंतिम सांस लेने वाले कलाम के सम्मान में मेघालय सरकार ने आज राज्य में अवकाश घोषित कर दिया है।

पढ़ें: मिसाइल मैन को श्रद्धांजलि, कल होगी अंत्येष्टि

नहीं रहे भारत के मिसाइल मैन

chat bot
आपका साथी