अनाथालय में बच्चियों की अर्धनग्न फोटो देख हैरान हुए जज

नजफगढ़ के आश्रण में बच्चिकों की अर्धनग्न हालत में फोटो देखकर जज काफी हैरान हो गए।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 07 Sep 2016 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 08 Sep 2016 03:15 AM (IST)
अनाथालय में बच्चियों की अर्धनग्न फोटो देख हैरान हुए जज

नई दिल्ली, (जागरण संवाददाता)। नजफगढ़ स्थित प्रेम धाम आश्रम में बच्चियों की अर्धनग्न व नग्न हालत में फोटो देखकर हाई कोर्ट के न्यायाधीश संजीव सचदेवा हैरान हो उठे। न्यायाधीश ने कहा कि बच्चियों को जिस हालत में लड़कों के सामने रखा गया है ऐसे में यौन शोषण के आरोप को नकारा नहीं जा सकता। उन्हें यह फोटो देखकर सदमा पहुंचा है।

उन्होंने दिल्ली सरकार को तुरंत इन बच्चियों को किसी अन्य अनाथालय में स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया है। वहीं, दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त को मामले में यौन शोषण व आपराधिक गतिविधियों की जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 15 सिंतबर को होगी।

ह्यूमन केयर इंटरनेशनल संस्था द्वारा संचालित प्रेम धाम आश्रम को हाल ही में दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने नोटिस जारी कर सभी बच्चों को निर्मल छाया व किसी अन्य स्वीट होम को सौंपने का निर्देश दिया था। आश्रम के संचालक क्रिस्टोफर भट्टी ने इस फैसले को हाई कोर्ट के समक्ष चुनौती दी। लेकिन बुधवार को यह मामला उन पर ही उलटा पड़ जब विभाग की अधिवक्ता प्रभक्ष्य कौर ने अनाथालय के बच्चों की दयनीय स्थिति की फोटो अदालत के समक्ष पेश की। आश्रम में करीब 70 बच्चे हैं।

जानें, सेक्स सीडी की आड़ में LG ने कैसेे की AAP सरकार की घेराबंदी

chat bot
आपका साथी