श्रीनगर: जिहादियों ने ईद के जश्‍न को मातम में बदल दिया

जम्मू-कश्मीर के नौहटा में डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। अयूब नौहटा की मशहूर जामिया मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात थे।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 24 Jun 2017 10:12 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jun 2017 10:12 AM (IST)
श्रीनगर: जिहादियों ने ईद के जश्‍न को मातम में बदल दिया
श्रीनगर: जिहादियों ने ईद के जश्‍न को मातम में बदल दिया

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। डीएसपी मोहम्मद अयूब के घर में ईद की तैयारी चल रही थी, लेकिन अब ईद के दिन दावत नहीं, बल्कि मातम होगा। जो बेटी बांग्लादेश से अपने पिता के कहने पर ईद मनाने के लिए चंद दिन पहले घर पहुंची थी, रोते हुए बार-बार बेहोश हो रही है। वहीं जम्मू कश्मीर के खेल मंत्री इमरान रजा ने एक महीने का वेतन शहीद के परिवार को दिया है।

शहीद के घर में मातम पसरा हुआ था। बेटी रोते हुए अपनी बुआ से कहती थी कि मैंने अबू को कहा था कि आज मत जाओ। अबू चला गया, अब नहीं आएगा। मैं ईद किसके साथ मनाऊं, ईद मनाने के लिए ही तो अबू ने मुझे बुलाया था। लेकिन बुआ के पास कोई जवाब नहीं था। घर में कोई ऐसा नहीं था जो नहीं रो रहा था।
शहीद के निकट संबंधी शिराज ने कहा कि दानिश की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी। उसके पिता मुहम्मद अयूब उसे रोज हिदायत देते थे कि सेहत का ध्यान रखो। ईद आने वाली है, तुम्हारी बहन भी आएगी, अगर सेहत ठीक नहीं रहेगी तो ईद का मजा कैसे लोगे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के नौहटा में डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। अयूब नौहटा की मशहूर जामिया मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात थे। जिस वक्त, श्रीनगर की सबसे बड़ी मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज अदा करने में व्यस्त थे, ठीक उसी समय अराजक तत्वों के समूह ने पंडित पर हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें: मक्‍का की मस्जिद में हमले की साजिश नाकाम, 11 लोग घायल 

chat bot
आपका साथी