अबु सलेम को जिग्ना ने भेंट की थी शर्टे

वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे [जेडे] की हत्या के मामले में गिरफ्तार पत्रकार जिग्ना वोरा के अंडरव‌र्ल्ड डान छोटा राजन के अलावा अबु सलेम से भी संबंध हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 14 Dec 2011 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 14 Dec 2011 07:26 PM (IST)
अबु सलेम को जिग्ना ने भेंट की थी शर्टे

मुंबई [जागरण न्यूज नेटवर्क]। वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे [जेडे] की हत्या के मामले में गिरफ्तार पत्रकार जिग्ना वोरा के अंडरव‌र्ल्ड डान छोटा राजन के अलावा अबु सलेम से भी संबंध हैं। मामले की जांच कर रहे मुंबई की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक, सलेम की अदालती सुनवाइयों के दौरान उसकी उससे दोस्ती हुई।

जेडे की हत्या की 11वीं आरोपी जिग्ना को विशेष अदालत ने 20 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अंग्रेजी अखबार 'एशियन एज' की पत्रकार जिग्ना के अंडरव‌र्ल्ड के साथ संबंधों की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'एक्सक्लूसिव खबरें हासिल करने के लिए उसने सलेम की मदद करने के लिए गलत तरीकों का इस्तेमाल करने से भी गुरेज नहीं किया।' पूछताछ में यह भी पता लगा है कि उसने सलेम को कुछ शर्टे भी खरीदकर दी थीं, जिन्हें वह जेल में पहनता था। सलेम पर टी-सीरीज कंपनी के मालिक गुलशन कुमार की हत्या समेत कई मामले चल रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि सलेम का जेडे हत्याकांड से कोई ताल्लुक नहीं है, इसलिए उन्होंने इस बारे में अधिक खोजबीन नहीं की।

माफिया सरगना छोटा राजन को जेडे से संबंधित अहम जानकारियां देने के आरोप में पुलिस ने जिग्ना को गत 25 नवंबर को गिरफ्तार किया था। मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। जिग्ना ने अदालत से अपील की है कि मीडिया को इस मामले से दूर रखा जाए। उल्लेखनीय है कि जे डे की 11 जून को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी