सरकार बनाने के लिए जेडीयू का आप को खुला समर्थन

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के बाद दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी [आप] को अब जनता दल यूनाइटेड ने खुला समर्थन देने की घोषणा की है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी सरकार बनाने के लिए बिना शर्त आम आदमी पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। लेकिन पार्टी की मांग है कि दिल्ली क

By Edited By: Publish:Thu, 12 Dec 2013 10:02 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2013 10:53 AM (IST)
सरकार बनाने के लिए जेडीयू का आप को खुला समर्थन

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के बाद दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी [आप] को अब जनता दल यूनाइटेड ने खुला समर्थन देने की घोषणा की है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी सरकार बनाने के लिए बिना शर्त आम आदमी पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। लेकिन पार्टी की मांग है कि दिल्ली की कमान अरविंद केजरीवाल के ही हाथों में हो।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार और भाजपा को आप से मिली कड़ी टक्कर पर जेडीयू ने खुशी का इजहार किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन चुनावों को कांग्रेस के खिलाफ जनादेश करार दिया है। उन्होंने भाजपा के नंबर वन पार्टी बनने के पीछे मोदी फैक्टर मानने से भी मना कर दिया। उन्होंने कहा यदि ऐसा होता तो भाजपा दिल्ली में पूर्ण बहुमत से आती।

लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल के सामने होंगे कुमार विश्वास

दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दिल्ली में सरकार के गठन को लेकर आज उपराज्यपाल से मिलेंगे हर्षवर्धन

जेडीयू से मिले समर्थन के बाद भी आप अपने पुराने रुख पर कायम है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह न तो किसी को समर्थन देंगे न ही किसी पार्टी से समर्थन लेंगे। उन्होंने कहा है पार्टी दिल्ली में दोबारा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। वह विपक्ष में बैठने के लिए भी तैयार है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी