जम्मू कश्मीर में भीषण सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी कार; 9 की मौत और कई घायल

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के मल्हार इलाके में एक कार गहरी खाई में गिर गई। कार हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 08:50 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 12:24 AM (IST)
जम्मू कश्मीर में भीषण सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी कार; 9 की मौत और कई घायल
जम्मू कश्मीर में भीषण सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी कार; 9 की मौत और कई घायल

जागरण संवाददात, कठुआ। जम्मू की बिलावर तहसील इलाके में शनिवार को यात्रियों से भरी एक टाटा सूमो गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में नौ यात्रियों की मौत हो गई। जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों की गंभीर हालत को देखते उन्हें जम्मू के गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज (GMC) रेफर कर दिया गया है। मृतक और घायल सभी स्थानीय हैं।

स्थानीय लोगों ने राहत कार्य चलाया

जानकारी के अनुसार, देर शाम एक ओवरलोड टाटा सूमो 14 यात्रियों को लेकर बिलावर से मल्हार की ओर जा रही थी। रास्ते में कटली से चार किलोमीटर आगे ललोटी पुल के पास चालक नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने खाई में उतरकर राहत अभियान चलाया। घायलों और मृतकों को निजी वाहनों से बिलावर उपजिला अस्पताल पहुंचाया। जहां गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को प्राथमिक उपचार देने के बाद जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया।

बता दें कि पहाड़ी क्षेत्र जम्मू-कश्मीर में सड़क हादसे जान व माल का अधिक नुकसान करते हैं। हर वर्ष एक हजार के करीब लोगों की जान सड़क हादसों में जाती है। ऐसे में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी बैठक कर सड़क हादसों को रोकने के लिए मंथन तो करते हैं लेकिन जमीनी स्तर पर इन बैठकों का असर होता नहीं दिखता। सड़क हादसे जस के तस हो रहे हैं। 

जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा

वहीं, गुरूवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर खड़े एक ट्रक से एक कार के टकराने से 5 लोगों की मौत हो गई थी। दर्दनाक घटना को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया था कि यह घटना गगवाल क्षेत्र के स्वांडा मोड़ पर हुई थी। कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया जिसके बाद वह वहां खड़े ट्रक से टकरा गया। यह घटना सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर हुई। अधिकारी ने बताया कि कार में सवार सभी लोगों को निकटतम अस्पताल ले जाया गया, जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी