जेटली-कैप्टन के बीच फिर छिड़ा वाकयुद्ध

यहां से भाजपा प्रत्याशी अरुण जेटली व कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच 'वाकयुद्ध' तेज हो गया है। अरुण जेटली ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ 'तू-तू मैं-मैं' की राजनीति में न उलझने का दावा किया था, लेकिन न तो कैप्टन अमरिंदर बाज आ रहे हैं और न ही जेटली अपना वादा निभा पा रहे है। कैप्टन ने सोमवार को बहस

By Edited By: Publish:Tue, 15 Apr 2014 12:27 AM (IST) Updated:Tue, 15 Apr 2014 12:29 AM (IST)
जेटली-कैप्टन के बीच फिर छिड़ा वाकयुद्ध

अमृतसर [जासं]। यहां से भाजपा प्रत्याशी अरुण जेटली व कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच 'वाकयुद्ध' तेज हो गया है। अरुण जेटली ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ 'तू-तू मैं-मैं' की राजनीति में न उलझने का दावा किया था, लेकिन न तो कैप्टन अमरिंदर बाज आ रहे हैं और न ही जेटली अपना वादा निभा पा रहे है। कैप्टन ने सोमवार को बहस का नया मुद्दा छेड़ते हुए अरुण जेटली को अमृतसर व लाहौर के मध्य खुले व्यापार का वादा करने से पहले अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की इजाजत लेने के लिए कहा है। उनका कहना है कि मोदी पूरी तरह युद्ध के व्यवहार वाली भाषा बोल रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा उन पर किए जा रहे राजनीतिक प्रहारों पर पलटवार करने के लिए अरुण जेटली ने कहा कि पिछले बीस दिनों से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राजनीति के स्तर को कम किया है। कैप्टन सभ्य, शालीन व मुद्दा आधारित राजनीति में वह पानी से बाहर मछली की तरह तड़प रहे हैं।

जेटली ने कहा कि अमृतसर पहुंचते ही मैंने मतदाताओं से वायदा किया था कि अमृतसर मेरा पैतृक शहर है और यहां पर मेरा घर व दफ्तर दोनों होगा। जनता के साथ किया यह वायदा मैंने पूरा कर दिया है।

जेटली ने कहा कि कांग्रेसी हताशा ही है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी स्वयं वाराणसी से नरेंद्र मोदी के विरुद्ध चुनाव लड़ने की तैयारी में थी। जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की समस्या गांधी परिवार है।

जेटली द्वारा बार-बार अमृतसर को एक महत्वपूर्ण व्यापार केंद्र बनाने की बात करने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कैप्टन ने कहा कि इसके लिए पाकिस्तान से अच्छे पड़ोसी जैसे संबंध चाहिए, परंतु क्या यह मोदी के व्यवहार से मुमकिन हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि जेटली उसी पार्टी से संबंध रखते हैं, जिसके प्रधानमंत्री लाहौर गए थे, जबकि पाकिस्तानी घुसपैठिए भारत के कारगिल में आ घुसे थे। मैं आपको वही याद करवाना चाहते हैं, जो आपकी पार्टी के सत्ता में रहते हुए हुआ। उन्हाेंने जेटली को कहा कि उनको पंजाब के दोनों हिस्सों के लोगों के मध्य संपर्क कायम करने के लिए गर्व है। उनको गर्व है कि तत्कालीन पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने मेरी अपील पर 600 कैदियों को रिहा कर दिया था। इमें गुजरात के कई मछुआरे भी शामिल थे, जहां से आप राज्यसभा में अगुवाई करते हैं।

कैप्टन ने स्वामी को भेजा कानूनी नोटिस

चंडीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री व लोकसभा के लिए अमृतसर से कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अमरिंदर ¨सह ने अपने खिलाफ बयान देने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी को कानूनी नोटिस भेजा है। कैप्टन की पत्नी व बेटे के विदेशी बैंक खाते होने व उन पर यह जानकारियां आयोग से छिपाने का आरोप लगाने वाले स्वामी को कैप्टन ने यह कानूनी नोटिस अपने वकील के माध्यम से भेजा है। नोटिस में उनको बिना किसी शर्त जनता से माफी मांगने व झूठे आरोपों पर सफाई देने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया है कि स्वामी के झूठे बयानों ने अमृतसर लोकसभा हलके में चल रहे चुनावों के दौरान कैप्टन की पब्लिक इमेज को नुकसान पहुंचाया है।

पढ़ें : कैप्टन-जेटली का हुआ मिलन

पढ़ें : ब्लू स्टार के बाद अब 'यादगार' पर छिड़ा विवाद

chat bot
आपका साथी