अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार रोधी दिवस: डोभाल ने 34 सीबीआइ अधिकारियों को प्रदान किए राष्ट्रपति पुलिस पदक

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( एनएसए ) अजीत डोभाल ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार रोधी दिवस पर सीबीआइ के 34 अधिकारियों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किए। उन्होंने कहा कि इन पदकों की घोषणा गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस पर की गई थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Dec 2020 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 09 Dec 2020 11:33 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार रोधी दिवस: डोभाल ने 34 सीबीआइ अधिकारियों को प्रदान किए राष्ट्रपति पुलिस पदक
इन पदकों की घोषणा गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस पर की गई थी।

नई दिल्ली, प्रेट्र। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( एनएसए ) अजीत डोभाल ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार रोधी दिवस पर सीबीआइ के 34 अधिकारियों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किए। उन्होंने कहा कि इन पदकों की घोषणा गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस पर की गई थी। यह संयोग की बात है कि यह कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार रोधी दिवस के दिन हुआ।

डोभाल ने भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए पेशेवर क्षमता में सुधार करने का किया अनुरोध

डोभाल ने भ्रष्टाचार को रणनीतिक प्राथमिकता के तौर पर उखाड़ फेंकने के महत्व पर बल दिया। सीबीआइ प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि डोभाल ने भ्रष्टाचार रोधी एजेंसियों द्वारा राष्ट्र की व्यापक सेवा में निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने पदक विजेताओं को बधाई दी और उनसे भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए पेशेवर क्षमता में सुधार का प्रयास करने का अनुरोध किया।

डोभाल और गृह सचिव ने 'हैंडबुक ऑन इन्वेस्टीगेशन एब्रॉड' का किया विमोचन

डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और सीबीआइ निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने 'हैंडबुक ऑन इन्वेस्टीगेशन एब्रॉड' का विमोचन भी किया। यह अन्य देशों से साक्ष्य और आपराधिक खुफिया जानकारी एकत्र करने के 'औपचारिक व अनौपचारिक सहायता माध्यमों' के उपयोग के बारे में अधिकारियों को जानकारी देती है।

chat bot
आपका साथी