'इंदु सरकार' से कांग्रेस नेताओं की भावनाएं होंगी आहत: मोइली

कांग्रेस को आशंका है कि इस फिल्म में इंदिरा गांधी, संजय गांधी और दूसरे वरिष्ठ नेताओं की गलत छवि पेश की गई है।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 03:36 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 03:38 PM (IST)
'इंदु सरकार' से कांग्रेस नेताओं की भावनाएं होंगी आहत: मोइली
'इंदु सरकार' से कांग्रेस नेताओं की भावनाएं होंगी आहत: मोइली

नई दिल्ली, पीटीआई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने रविवार को कहा कि फिल्म 'इंदु सरकार' से पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस लगेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यही चाहते हैं। आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म आगामी शुक्रवार को रिलीज होने वाली है।

1975-77 के आपातकाल पर आधारित 'इंदु सरकार' की कांग्रेस तीखी आलोचना और विरोध कर रही है। कांग्रेस को आशंका है कि फिल्म में इंदिरा गांधी, संजय गांधी और दूसरे वरिष्ठ नेताओं की गलत छवि पेश की गई है। हालांकि फिल्मकार मधुर भंडारकर इन आशंकाओं को खारिज कर चुके हैं। उनका कहना है कि फिल्म का ज्यादातर हिस्सा काल्पनिक है।

मोइली ने कहा, 'इस फिल्म से ज्यादातर कांग्रेस नेताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी और यही मौजूदा प्रधानमंत्री यही चाहते हैं। लेकिन यह बाद में उन्हें (नरेंद्र मोदी) ही भारी पड़ेगी। इस तरह की गतिविधियों से भाजपा को बाहर करने में मदद मिलेगी। वे इस तरह की जितनी ज्यादा गतिविधियां करेंगे भाजपा के सत्ता से बाहर होने के दरवाजे उतनी ही तेजी से खुलेंगे।'

कीर्ति कुल्हारी की मुख्य भूमिका वाली 'इंदु सरकार' को सेंसर बोर्ड से मंजूरी लेने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। बोर्ड ने फिल्म के 14 दृश्यों पर आपत्ति जताई थी।

यह भी पढ़ें: जिस डोकलाम विवाद पर है दुनिया की नजर, उसे लेकर चीनियों का ये हाल

chat bot
आपका साथी