'ड्रग्स ओवरडोज से नहीं, कमजोरी की वजह से बेहोश हुई थी इन्द्राणी मुखर्जी'

अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल की हवा खा रही इंद्राणी मुखर्जी की बेहोशी को लेकर मुंबई पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि इंद्राणी मुंबई के बायकुला महिला जेल में 2 अक्टूबर को कमज़ोरी के चलते बेहोश हुई थी।

By anand rajEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2015 08:22 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2015 08:37 PM (IST)
'ड्रग्स ओवरडोज से नहीं, कमजोरी की वजह से बेहोश हुई थी इन्द्राणी मुखर्जी'

मुंबई। अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल की हवा खा रही इंद्राणी मुखर्जी की बेहोशी को लेकर मुंबई पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि इंद्राणी मुंबई के बायकुला महिला जेल में 2 अक्टूबर को कमज़ोरी के चलते बेहोश हुई थी।

जेल के आईजी बिपीन सिंह ने कहा कि उनकी जांच में कहीं से इस बात का पता नहीं चला कि इंद्राणी मुखर्जी ने ओवरडोज दवा, ड्रग्स या फिर ज़हर लिया हो। उन्होंने कहा कि इंद्राणी मुखर्जी को पहले ही किसी भी तरह की दवा लेने से साफ मना कर दिया गया था। आईजी ने कहा कि इंद्राणी पहले भी बेहोश होती रही है। हालांकि, महाराष्ट्र सरकार ने इंद्राणी मुखर्जी के बेहोश होने की घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि 42 वर्षीय इंद्राणी मुखर्जी को अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन, वो 2 अक्टूबर को जेल के अंदजर ही बेहोश हो गई थी। जिसके बाद इंद्राणी को मुंबई के जेजे अस्पताल में बेहोशी की हालत में दाखिल कराया गया था। लेकिन, ठीक होने बाद इस हफ्ते के शुरुआत में ही उसे दोबारा जेल भेज दिया गया। इंद्राणी मुखर्जी के ब्लड में मिले कोकीन की मात्रा को लेकर आईजी का कहना है कि उसकी मात्रा बेहद कम थी जिसका कोई मतलब नहीं है।

ये भी पढ़ेंः इंद्राणई बोली- आत्महत्या की कोशिश नहीं, 13 साल की उम्र में भी हुआ था ऐसा

उधर प्रधान गृह सचिव विजय सतबीर सिंह कहना है कि इंद्राणी में कोकीन की मात्रा 35 नैनोग्राम पाई गई जो कि तय मात्रा 300 नैनोग्राम से कम है। इस बारे में एडीजी जेल बीके उपाध्याय का कहना है कि कोई भी अपना सैंपल जांच के लिए भेजेगा तो उसमें उतनी मात्रा पाई जाएगी। उसकी वजह है कीट नाशक जो खाने के जरिए हमारे अंदर जाता है।
आईजी बिपीन सिंह ने भी बताया कि इद्राणी मुखर्जी ने चार खत अपने पति पीटर मुखर्जी को लिखा है और पीटर मुखर्जी से उन्हें दो खत भी मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इंद्राणी के परिवार का कोई भी सदस्य जेल में इंद्राणी से मिलने नहीं आया।
शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रहे केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानि सीबीआई ने भी जेल के आईजी से इंद्राणी मुखर्जी की बेहोशी को लेकर जो रिपोर्ट आई है उसे देने को कहा है। पिछले हफ्ते इस बात में भ्रम की स्थिति थी कि इंद्राणी ने दवा का ओवरडोज लिया है या नहीं। सीबीआई ने राज्य सरकार से इंद्राणी की फोरेंसिक रिपोर्ट संभाल कर रखने को कहा है। हालांकि, उनके अंदर ड्रग्स की बात से सीबीआइ ने भी इनकार किया है।

गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी पर अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और पूर्व ड्राईवर श्याम राय के साथ मिलकर अपनी बेटी शीना बोरा का साल 2002 में कत्ल करने का संगीन आरोप है।

ये भी पढ़ेंः इंद्राणई मुखर्जी की बीमारी में CBI को नजर आ रही है गड़बड़ी, होगी जांच

chat bot
आपका साथी