हमले का भारत-पाक वार्ता पर नहीं पड़ेगा असर: खुर्शीद

पाकिस्तान के हमले में पांच भारतीय सैनिकों की हत्या का असर भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर में होने वाली बातचीत पर नहीं पड़ेगा। इस बारे में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि दोनों देशों के बीच आयोजित होने वाली वार्ता किसी भी वजह से स्थगित नहीं की जाएगी। वह अपने तय समय पर ही होगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ही लेंगे।

By Edited By: Publish:Wed, 07 Aug 2013 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2013 05:46 PM (IST)
हमले का भारत-पाक वार्ता पर नहीं पड़ेगा असर: खुर्शीद

नई दिल्ली। पाकिस्तान के हमले में पांच भारतीय सैनिकों की हत्या का असर भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर में होने वाली बातचीत पर नहीं पड़ेगा। इस बारे में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि दोनों देशों के बीच आयोजित होने वाली वार्ता किसी भी वजह से स्थगित नहीं की जाएगी। वह अपने तय समय पर ही होगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ही लेंगे।

पढ़ें : एलओसी पर पाक ने की फिर फायरिंग

खुर्शीद ने कहा कि प्रधानमंत्री इस विषय में सोच-विचार करके ही पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को आगे बहुत लंबा सफर तय करना है। हर कदम सोच समझकर उठाना होगा। खुर्शीद ने कहा कि देश इस मामले पर अपना धैर्य नहीं खो सकता है। दोनों देशों को मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई करनी होगी।

इससे पहले, कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने भी कहा कि किसी भी समस्या का समाधान लड़ाई या विरोध से नहीं होता है, बैठकर चर्चा करने के बाद ही इसका हल निकाला जाता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी