आतंकवाद पर भारत के मुसलमानों के बारे में बोले राजनाथ

देश के रक्षामंत्री के बयान पर पाकिस्तान की कड़ी प्रतिक्रिया के जवाब में राजनाथ ने कहा कि यह भारत नहीं, बल्कि पूरा विश्व जानता है कि आतंकवाद को कौन बढ़ावा दे रहा है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Mon, 25 May 2015 03:25 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2015 04:32 AM (IST)
आतंकवाद पर भारत के मुसलमानों के बारे में बोले राजनाथ

लखनऊ,जागरण न्यूज नेटवर्क। आतंकवाद को किसी खास धर्म से जोड़े जाने की बात से इन्कार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत का मुसलमान देशभक्त है। उसने हमेशा आतंक का विरोध कर इसे हतोत्साहित किया है। रविवार को लखनऊ पहुंचे गृहमंत्री ने आतंकवाद पर पाकिस्तान की दोहरी नीति पर कहा कि उसे लड़ाई में पूरा साथ देना चाहिए। क्योंकि वह खुद इससे बुरी तरह पीडि़त है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय मुस्लिमों को चरमपंथी समूह आइएसआइएस कभी प्रभावित नहीं कर सकेगा, क्योंकि उन्होंने चरमपंथियों के प्रभाव को भी रोका है। देश के रक्षामंत्री के बयान पर पाकिस्तान की कड़ी प्रतिक्रिया के जवाब में राजनाथ ने कहा कि यह भारत नहीं, बल्कि पूरा विश्व जानता है कि आतंकवाद को कौन बढ़ावा दे रहा है। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ खुलकर साथ देना चाहिए।

कंवेंशन सेंटर में भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ सम्मेलन के दूसरे सत्र में पहुंचे गृहमंत्री ने डॉक्टरों को मानवता का भी पाठ पढ़ाया। कहा, चिकित्सक के प्रति लोगों का अधिक विश्वास है और भाजपा अपनी विचारधारा को जनता के बीच ले जाने के लिए चिकित्सकों को जोड़ रही है। उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि 11 सालों में यह पहला वर्ष था, जब केंद्र सरकार पर किसी तरह के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। भाजपा के एक वर्ष के कार्यकाल की समीक्षा भारत ही नहीं, विश्व में पैनी नजरों से हो रही है। आने वाले 15 सालों में देश फिर विश्वगुरु बन सकता है।

सम्मान तो अलंकरण का हुआ है

महामना मालवीय मिशन के तत्वावधान में आयोजित महामना भारत रत्न सम्मान समारोह में गृहमंत्री ने कहा कि कई विभूतियां ऐसी होती हैं, जिन्हें सम्मानित करने से अलंकरण ही सम्मानित हो जाता है। पं. मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न मिलने से इस गौरवशाली अलंकरण का महत्व बढ़ गया है। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि यह महामना का प्रताप है कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के चार लोगों को भारत रत्न मिल चुका है।

पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बम से उड़ाने की धमकी

पढ़ेंः नरेंद्र मोदी के कारण देश में आया भूकंप

chat bot
आपका साथी