तब्लीगी जमात कार्यक्रम में तैनात इंडियन एयर फोर्स सर्जेंट का COVID-19 टेस्ट नेगेटिव

इंडियन फोर्स के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हालांकि सर्जेंट का शुरूआती टेस्ट नेगेटिव आया है लेकिन प्रोटोकॉल के अनुसार उनके और टेस्ट भी अभी किए जाएंगे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 03:16 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 03:16 PM (IST)
तब्लीगी जमात कार्यक्रम में तैनात इंडियन एयर फोर्स सर्जेंट का COVID-19 टेस्ट नेगेटिव
तब्लीगी जमात कार्यक्रम में तैनात इंडियन एयर फोर्स सर्जेंट का COVID-19 टेस्ट नेगेटिव

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में तैनात इंडियन एयर फोर्स सर्जेंट का कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आया है। इससे पहले उनको क्वारंटाइन पर रखा गया था। इंडियन एयर फोर्स के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हालांकि सर्जेंट का शुरूआती टेस्ट नेगेटिव आया है लेकिन प्रोटोकॉल के अनुसार उनके और टेस्ट भी अभी किए जाएंगे। इससे पहले उनको एहतियात के तौर पर कुछ दिनों के लिए क्वारंटाइन पर रखा गया था।

तब्लीगी जमात में शामिल लोगों पर केस करेगी असम सरकार

तब्लीगी जमात कार्यक्रम के कारण देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई है। जमात में शामिल हुए लोगों को राज्य सरकारें ढूंढ़ने में लगी हैं। इसी बीच असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि तब्लीगी जमात सम्मेलन में शामिल होने वाले उन सभी लोगों के खिलाफ असम सरकार केस दर्ज करेगी, जिनका कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव पाया जाएगा।

सरमा ने आगे कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का कोई मामले सामने नहीं आया है, यहां कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 26 पहुंच गया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि 2000 लोगों को टेस्ट किया जा चुका है, जिसमें से 165 लोगों की रिपोर्ट शाम तक आ जाएगी।

गुजरात में भी संक्रमितों की संख्या में हुआ इजाफा

तब्लीगी जमात कार्यक्रम के कारण गुजरात में भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है। कल शाम से सोमवार सुबह तक यहां कोरोना वायरस संक्रमितों के नये मामले सामने आए हैं। सिर्फ अहमदाबाद में ही कोरोना वायरस के 11 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है, जिनमें से 9 लोगों का दिल्ली के निजामुद्दीन से कनेक्शन की बात सामने आई है। इसके अलावा गुजरात में कुल संक्रमितों की संख्या 144 पहुंच गई है वहीं 21 लोगों के ठीक होने की भी खबर है।

chat bot
आपका साथी