विदेश सचिव स्‍तरीय वार्ता में भारत उठाएगा PoK का मुद्दा

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की पाकिस्‍तान यात्रा के बाद बदले माहौल में दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर आने वाली गरमाहट कम होने के अासार दिखाई देने लगे हैं। इस यात्रा के बाद ही दोनों देशों के बीच अगले माह विदेश सचिव स्‍तरीय वार्ता होनी तय हुई

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2015 07:54 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2015 09:45 AM (IST)
विदेश सचिव स्‍तरीय वार्ता में भारत उठाएगा PoK का मुद्दा

नई दिल्ली। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पाकिस्तान यात्रा के बाद बदले माहौल में दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर गरमाहट कम होने के अासार दिखाई देने लगे हैं। इस यात्रा के बाद ही दोनों देशों के बीच अगले माह विदेश सचिव स्तरीय वार्ता होनी तय हुई है। भारत ने साफ कर दिया है कि इस वार्ता में भारत पाक अधिकृत कश्मीर का मुद्दा उठाएगा।

हालांकि इस वार्ता से पहले पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित और हुर्रियत नेताओं के बीच हुई वार्ता ने माहौल को गरम कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि इस मुलाकात ने दोनों देशों के बीच होने वाली वार्ता को पहले से ही पटरी से उतार दिया है। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का कहना है कि अभी यह बात साफ नहीं है कि पाकिस्तान इस तरह की वार्ता के लिए कितना सजग है। उन्होंने यह भी कहा कि यह जानना बेहद जरूरी है कि वह इसके लिए तैयार है भी या नहीं। उन्होंने इस मुलाकात पर गहरी चिंता जाहिर की है।

इस प्रतिनिधिमंडल ने अलगाववादी नेता गिलानी के संदेश बासित को बताते हुए कहा कि भारत के साथ बातचीत में पाकिस्तान को कश्मीर को लेकर अपने रुख पर पूरी तरीके से कायम रहना चाहिए।

पढ़ें: सुषमा के पाक दौरे के बाद बाशित से मिले हुर्रियत नेता, कहा कश्मीर पर ना झुकें

सुषमा का संसद में बयान, जम्मू कश्मीर समेत पाक से सभी मुद्दों पर होगी चर्चा

chat bot
आपका साथी