दाऊद, हाफिज व लखवी की संपत्‍ित जब्‍त करने की मांग करेगा भारत

भारत सरकार पाकिस्‍तान से मोस्‍ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम, जकीउर रहमान लखवी और हाफिज सईद की संपत्‍ित जब्‍त करने की मांग करेेगा।

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Sun, 24 May 2015 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 10:26 AM (IST)
दाऊद, हाफिज व लखवी की संपत्‍ित जब्‍त करने की मांग करेगा भारत

नई दिल्ली। भारत सरकार पाकिस्तान से मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम, जकीउर रहमान लखवी और हाफिज सईद की संपत्ित जब्त करने की मांग करेेगा।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद की संपत्ित का पता लगाने और उसकी जब्ती की प्रक्रिया शुरू की है। भारत की पाकिस्तान से की जाने वाली मांग को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। ये तीनों संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल हैं।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र का सदस्य देश होने के नाते हम पाकिस्तान से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं। हम उघ्न्हें इन तीनों की संपत्ित जब्त करने की मांग करेंगे।

मालूम हो कि दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाके का सूत्रधार है, जबकि हाफिज सईद पाकिस्तान में खुला घू रहा है और मुंबई पर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लखवी हाल ही रावलपिंडी जेल से छूटा है। दाऊद का का संयुक्त राष्ट्र आतंकी सूची में 2003 में और हाफिज और लखवी का नाम 2008 में जोड़ा गया था। भारत राजनियक चैनल के जरिए पाकिस्तान से संपर्क साधकर इनकी संपत्ित जब्त करने की मांग करेगा।

पढ़ें : हाफिज सर्इद का अलगा टारगेट भारत, रिजिजू बोले- धमकियों की परवाह नहीं

पढ़ें : लखवी की रिहाई पर भारत ने संयुक्त राष्ट्र से की दखल की मांग

पढ़ें : पाक ने फिर अलापा पुराना राग, बासित बोले- हमारे देश में नहीं दाऊद

chat bot
आपका साथी