फिलहाल युद्ध के कगार पर नहीं हैं भारत-पाकिस्‍तान: उमर अब्‍दुल्‍ला

न्‍यूयार्क में आयोजित एक इवेंट के दौरान जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने भारत-पाकिस्‍तान के बीच युद्ध की संभावना से इंकार किया।

By Monika minalEdited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 02:27 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 03:52 PM (IST)
फिलहाल युद्ध के कगार पर नहीं हैं भारत-पाकिस्‍तान: उमर अब्‍दुल्‍ला

न्यूयार्क (प्रेट्र)। नियंत्रण रेखा मामले पर दोनों देशों के बीच उभरे तनाव के बावजूद पूर्व जम्मू कश्मीर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को ऐसा नहीं लगता कि भारत और पाकिस्तान युद्ध के कगार पर है। उनका मानना है कि दोनों देश युद्ध को लेकर काफी सावधानी बरत रहे हैं।

न्यूयार्क यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा आयोजित ‘इंडिया एंड पाकिस्तान: ए सबकांटिनेंटल अफेयर’ इवेंट में अब्दुल्ला से जब पूछा गया कि क्या आपको ऐसा लगता है कि भारत और पाकिस्तान युद्ध् के कगार पर खड़े हैं तब उन्होंने बताया, ‘मुझे ऐसा नहीं लगता। मैं उनमें से नहीं हूं जिन्हें लगता है कि दोनों देशों के बीच युद्ध होगा।‘

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ इस कांफ्रेंस में बोलने वाले थे पर अंतिम क्षणों में सुरक्षा कारणों से उन्होंने यहां आने से इंकार कर दिया। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ इस कांफ्रेंस में बोलने वाले थे पर अंतिम क्षणों में सुरक्षा कारणों से उन्होंने यहां आने से इंकार कर दिया। इस इवेंट में भारत और पाकिस्तान के छात्र भी शरीक हुए। इस दौरान भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकी बुरहान वानी का मुद्दा, कश्मीरी पंडितों का शोषण और आर्टिकल 370 आदि मामलों पर चर्चा हुई। पिछले 100 दिनों से कश्मीर तनाव और हिंसक प्रदर्शनों का सामना कर रहा है।

जम्मू में आईआईएम के एलान के बाद अब्दुल्ला ने लगाया घाटी की उपेक्षा का आरोप

अमेरिका में उमर अब्दुल्ला को एयरपोर्ट पर रोका, ट्वीट कर जताई नाराजगी

chat bot
आपका साथी