पाकिस्तान से 133 भारतीय नागरिकों की वापसी सुनिश्चित कर रहा है भारत, दिशा-निर्देश जारी

पाकिस्तान से जल्द 133 भारतीय लोगों की घर वापसी होने जा रही है। 19 अक्टूबर को पाकिस्तान से 133 भारतीय नागरिकों की भारत वापसी की सुविधा प्रदान कर रहा है भारतीय उच्चायोग। सभी से तय समय पर संबंधित स्थान पर पहुंचने को कहा।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 05:11 PM (IST)
पाकिस्तान से 133 भारतीय नागरिकों की वापसी सुनिश्चित कर रहा है भारत, दिशा-निर्देश जारी
पाकिस्तान से जल्द 133 भारतीय घर वापसी करेंगे।

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान से जल्द 133 लोगों की घर वापसी होने जा रही है। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के मुताबिक, 'पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग 19 अक्टूबर को पाकिस्तान से 133 भारतीय नागरिकों की भारत वापसी की सुविधा प्रदान कर रहा है।' बताया गया है कि सूची में शामिल लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सूची में शामिल लोगों को वापसी के लिए निर्धारित तिथि पर वाघा / अटारी सीमा पर पहुंचने के लिए कहा गया है। सितंबर में, भारतीय उच्चायोग ने कहा था कि वह 363 NORI (भारत लौटने पर आपत्ति) वीजा धारकों और पाकिस्तान से 37 भारतीयों की वापसी की सुविधा दे रहा है।

बता दें कि भारत के हर मामले में पाकिस्तान की अड़चन डालने की रणनीति रही है। वह हर मामले में दखल देते है। हाल ही में भारत ने पाकिस्‍तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डॉ. मोइद यूसुफ के दावे पर करारा निशाना साधा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने पाकिस्‍तानी एनएसए के उस दावे पर भी करारा पलटवार किया जिसमें उन्‍होंने दावा किया था कि भारत ने पाक के साथ बातचीत की इच्छा जताई थी। श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्‍तान अपनी घरेलू नाकामियों को छिपाने के लिए ऐसी बातें कर रहा है।

श्रीवास्‍तव ने कहा कि हमने पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी के साक्षात्कार की रिपोर्ट देखी हैं। भारत की तरफ से बातचीत के संदर्भ में कोई भी संदेश पाक को नहीं भेजा गया है। पाकिस्तान अपनी घरेलू नाकामियों को छिपाने और जनता को गुमराह करने के लिए ऐसा बयान दे रहा है।

chat bot
आपका साथी