Robert Vadra Update News: बेनामी संपत्ति मामले में वाड्रा से नौ घंटे पूछताछ, कुछ भी गलत करने से किया इन्कार

रॉबर्ट वाड्रा के दफ्तर पहुंची आयकर विभाग की टीम बेनामी संपत्तियों से जुड़े मामले में बयान दर्ज करेगी। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम रॉबर्ट वाड्रा से बीकानेर और फरीदाबाद जमीन घोटाले के सिलसिले में पूछताछ कर रही है.

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 02:31 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 09:32 PM (IST)
Robert Vadra Update News: बेनामी संपत्ति मामले में वाड्रा से नौ घंटे पूछताछ, कुछ भी गलत करने से किया इन्कार
आईटी विभाग मामले में रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करेगी।

नई दिल्ली, एजेंसियां। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बेनामी संपत्ति मामले में सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा से नौ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। हालांकि, वाड्रा ने पूछताछ को बदले की राजनीति बताया और कहा कि सरकार किसानों के आंदोलन से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम सोमवार सुबह वाड्रा के सुखदेव विहार स्थित आवासीय परिसर पर पहुंची। इससे पहले दिन में आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया था कि अधिकारियों की एक टीम बेनामी संपत्ति मामले में वाड्रा का बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास पर पहुंची है। आयकर अधिकारी शाम छह बजे तक वहां रहे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वाड्रा को आयकर विभाग का कार्यालय पहुंचकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था। लेकिन, उन्होंने कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का हवाला दिया। इसके बाद आयकर अधिकारियों का दल उनके आवास पर पहुंचा। सूत्रों ने बताया कि ब्रिटेन में अघोषित संपत्ति रखने के आरोप में वाड्रा आयकर विभाग की जांच के दायरे में हैं। प्रवर्तन निदेशालय भी मनी लांड्रिंग निषेध कानून के तहत वाड्रा के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहा है।

हालांकि, पेशे से कारोबारी वाड्रा ने कुछ भी गलत करने से इन्कार किया है। अपने घर के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब दिया। अधिकारियों ने मुझसे मेरे कारोबार और कामकाज के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा कि मैंने कोई कर चोरी नहीं की है और मुझसे जो भी पूछा गया, मैंने उसके जवाब दिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या आयकर विभाग ने उनसे बेनामी संपत्ति को लेकर पूछताछ की है, वाड्रा ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। कई मामले अदालत में हैं। हमारा मकसद सहयोग करना है। एक दिन जरूर सच्चाई की जीत होगी। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

chat bot
आपका साथी