जम्मू-कश्मीर के त्राल में आईईडी धमाका, तीन पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट कर एक पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें 3 पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

By kishor joshiEdited By: Publish:Sat, 05 Nov 2016 12:14 AM (IST) Updated:Sat, 05 Nov 2016 06:16 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर के त्राल में आईईडी धमाका, तीन पुलिसकर्मी  घायल

श्रीनगर (जेएनएन)। दक्षिण कश्मीर के त्राल में शुक्रवार की रात को आतंकियों द्वारा किए एक आईईडी धमाके में एक सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। धमाके में पुलिस का बुलेट प्रूफ रक्षक वाहन भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

बीते छह माह के दौरान दक्षिण कश्मीर में आतंकियों द्वारा किसी बारुदी सुरंग विस्फोट या आईईडी से सुरक्षाबलों का वाहन उड़ाए जाने का यह पहला मामला है। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत आठ जुलाई को सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया आतंकी बुरहान भी त्राल का ही रहने वाला था।

पढ़ें- सीमा पार आतंक और सार्क में हित साथ नहीं चल सकते

यहां मिली जानकारी के अनुसार, त्राल के डाडसर इलाके में आतंकियो ने रात साढे दस बजे के करीब गोलियां चलाई। गोलियों की आवाज सुनते ही पुलिस को लगा कि आतंकी गांव में किसी को निशाना बना रहे हैं। आतंकियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकडऩे और उनसे ग्रामीणों केा बचाने के लिए पुलिसकर्मियों का एक दस्ता अपने बुलेट प्रूफ वाहन में सवार हो गांव की तरफ निकला।

बताया जाता है कि आतंकियों ने गोलियां सिर्फ पुलिसकर्मियों को गुमराह करने के लिए चलाई थी। उन्हें पता था कि गोलियों की आवाज पर सुरक्षाबल गांव की तरफ आएंगे और इसका अनुमान लगाकर उन्होंने रास्ते में एक जगह शक्तिशाली आईईडी सड़क पर लगा दी। पुलिस का वाहन जैसे ही वहां से गुजरा तो आतंकियों ने रिमोट से आईईडी में धमाका कर दिया। धमाका इतना जबरदस्त था कि पुलिस का बुलेटप्रूफ रक्षक वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। उसमें सवार तीन पुलिसकर्मी भी गंभीर रुप से घायल हो गए।

पढ़ें- पाक पर असर नहीं, सांबा सेक्टर के करीब देखे गए चार आतंकी लॉन्च पैड

धमाके के फौरन बाद पुलिस व सीआरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तीनों घायल पुलिसकर्मियों को उसी समय अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी था। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

chat bot
आपका साथी