ICMR ने बताया, अब तक 5 लाख सैंपल का किया जा चुका है टेस्ट, 21,797 संक्रमित

डोनाल्ड ट्रंप ने गिनाया था कि हमने फ्रांस यूनाइटेड किंगडम साउथ कोरिया जापान सिंगापुर भारत ऑस्ट्रिया ऑस्ट्रेलिया स्वीडन और कनाडा से अधिक टेस्ट किए।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 23 Apr 2020 10:43 AM (IST) Updated:Thu, 23 Apr 2020 10:43 AM (IST)
ICMR ने बताया, अब तक 5 लाख सैंपल का किया जा चुका है टेस्ट, 21,797 संक्रमित
ICMR ने बताया, अब तक 5 लाख सैंपल का किया जा चुका है टेस्ट, 21,797 संक्रमित

नई दिल्ली, एएनआइ। देश और दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब तक इसके इलाज के लिए कोई वैक्सीन नहीं बनाई जा सकी है। वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए एक सोशल डिस्टेंसिंग को उपयोगी बताया गया है और साथ ही ज्यादा से ज्दाया टेस्ट करना भी जरूरी है। इस बीच भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जानकारी दी कि 4,85,172 व्यक्तियों के कुल 5,00,542 सैंपल का टेस्ट किया गए हैं। बताया गया कि 23 अप्रैल 2020, 9 बजे तक यह टेस्ट किए गए हैं। इसमें से 21,797 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। बता दें कि दुनिया की सभी देश ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने में लगे हैं।  

हाल ही में अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि अमेरिका में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग काफी सही तरीके से चल रही है, यहां भारत समेत 10 देशों से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं। व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ एक जंग लड़ रहा है, जिसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हमने दुनिया के दस बड़े देशों से ज्यादा टेस्ट किए हैं, उन देशों में भारत भी शामिल है। ट्रंप ने बताया था कि अमेरिका में अबतक 41 लाख से अधिक लोगों के टेस्ट हो चुके हैं, जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने गिनाया था कि हमने फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा से अधिक टेस्ट किए।

chat bot
आपका साथी