कच्छ में वायुसेना का जगुआर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान जगुआर शुक्रवार को कच्छ जिले में नखत्राणा के पास बिब्बर गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के पायलट को कोई क्षति नहीं पहुंची है। वायु सेना के एक अधिकारी ने बताया, 'भुज वायुसेना अड्डे से नियमित उड़ान पर निकला जगुआर लड़ाकू विमान 30 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Aug 2014 07:01 PM (IST) Updated:Fri, 01 Aug 2014 07:01 PM (IST)
कच्छ में वायुसेना का जगुआर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

कच्छ। भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान जगुआर शुक्रवार को कच्छ जिले में नखत्राणा के पास बिब्बर गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के पायलट को कोई क्षति नहीं पहुंची है।

वायु सेना के एक अधिकारी ने बताया, 'भुज वायुसेना अड्डे से नियमित उड़ान पर निकला जगुआर लड़ाकू विमान 30 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल पर 15 फुट का गड्ढा हो गया। पायलट बचने में कामयाब रहा।' सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ियों के कारण यह हादसा हुआ। वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं। विमान के निर्जन स्थान पर गिरने के कारण जान माल का किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जून-जुलाई 2013 में भी गुजरात के जामनगर वायुसेना अड्डे के नजदीक दो मिग-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। पिछले तीन वर्षों में भारतीय वायु सेना के 20 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। इनमें अलग अलग संस्करणों के आठ मिग-21, चार जगुआर, तीन मिग-29, दो मिराज 2000 और एक मिग 27एमएल शामिल थे।

पढ़ें : क्रैश में फाइटर पायलट की मौत

chat bot
आपका साथी