वायु और नौसेना के प्रमुखों को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा, ये है वजह

भारतीय वायुसेना और नौसेना प्रमुखों को जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उनकी सुरक्षा का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 07:52 AM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 07:52 AM (IST)
वायु और नौसेना के प्रमुखों को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा, ये है वजह
वायु और नौसेना के प्रमुखों को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा, ये है वजह

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय वायुसेना और नौसेना प्रमुखों को जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उनकी सुरक्षा का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के बाद वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल बीएस धनोआ और नौसेना प्रमुख सुनील लांबा की सुरक्षा की गहन समीक्षा की गई। इसके बाद यह फैसला लिया गया है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को पहले से ही जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। अधिकारी ने यह भी कहा कि वायुसेना और नौसेना प्रमुख को मिली उनके संबंधित बलों के कमांडो की सुरक्षा जारी रहेगी। उन्हें केंद्र और राज्य की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा दूसरे दर्जे की सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी।

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा हो गया। इस हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के भीतर जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ठिकाने को तबाह कर दिया। इसके बाद भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के प्रयास को भी भारतीय वायुसेना ने विफल कर दिया। 

chat bot
आपका साथी