Hyderabad: एयरपोर्ट पर महिला के पास से भारी मात्रा में सोना और विदेशी मुद्रा बरामद

डीआरआई ने आज एक महिला यात्री के पास से 11.1 किलो सोना और 1.5 करोड़ रूपये की कीमत वाली विदेशी मुद्रा बरामद की है।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 08:17 PM (IST)
Hyderabad: एयरपोर्ट पर महिला के पास से भारी मात्रा में सोना और विदेशी मुद्रा बरामद
Hyderabad: एयरपोर्ट पर महिला के पास से भारी मात्रा में सोना और विदेशी मुद्रा बरामद

हैदराबाद, एएनआइ। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने मंगलवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक महिला यात्री के पास से भारी मात्रा में सोना और विदेशी मुद्रा बरामद किया है। जानकारी अनुसार महिला के पास से डीआरआई ने एयरपोर्ट से 3,63,52,500 रुपये का 11.1 किलोग्राम सोना और होटल से 1.5 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर, डीआरआई हैदराबाद के अधिकारियों ने मंगलवार की सुबह हवाई अड्डे के एग्जिट गेट पर दुबई से आर रही इस महिला यात्री को रोका। इसके बाद अधिकारियों ने उसके पास से 4.25 लाख रुपये की कीमत की सिंगापुर और यूएई का मुद्रा बरामद किया। इसके अलावा महिला के पास से विशेष रूप से निर्मित कपड़े की जेब और मोजे के साथ छुपाए गए 3.63 करोड़ रुपये के 11.1 किलोग्राम सोना  बरामद किया गया।

इसके बाद डीआरआई अधिकारियों ने एक होटल के एक कमरे की तलाशी ली, जहां महिला पिछले तीन महीनों से रह रही थी। होटल से  1.5 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा बरामद की गई है। डीआरआई अधिकारी ने कहा कि महिला के पास से बरामद सोना और विदेशी मुद्रा को जब्त कर लिया गया है। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी