सैयद अलीशाह गिलानी ने पाक पीएम नवाज को लिखा 'सिक्रेट लेटर'

जम्‍मू कश्‍मीर के अलगाववादी नेता और हुर्रियत कांफ्रेंस नेता सैयद अलीशाह गिलानी ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक सिक्रेट लेटर भेजा है। यह पत्र उन्‍होंने भारत में मौजूद पाकिस्‍तान के राजदूत अब्‍दुल बासित के जरिए भिजवाया गया है। पाकिस्‍तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इस पत्र को

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2015 11:38 AM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2015 11:58 AM (IST)
सैयद अलीशाह गिलानी ने पाक पीएम नवाज को लिखा 'सिक्रेट लेटर'

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता और हुर्रियत कांफ्रेंस नेता सैयद अलीशाह गिलानी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक सिक्रेट लेटर भेजा है। यह पत्र उन्होंने भारत में मौजूद पाकिस्तान के राजदूत अब्दुल बासित के जरिए भिजवाया गया है। पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इस पत्र को लेकर हुर्रियत और गिलानी के तीन विश्वासपात्र लोग पिछले दिनों पाक राजदूत अब्दुल बासित से मिले थे। इस मुलाकात में ही उन्होंने यह पत्र उन्हें सौंपा था।

अखबार के मुताबिक उन्होंने इस पत्र को बेहद गोपनीय बताया है। जानकारी के मुताबिक इस पत्र में गिलानी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भारत के साथ बातचीत दोबारा शुरू करने को लेकर कोई रास्ता तलाशने की अपील की है। हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने इस बात को स्वीकार किया है कि बासित के माध्यम से गिलानी का एक पत्र नवाज शरीफ को भेजा गया है। अयाज अकबर ने मीडिया को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान हाई कमीशन को गिलानी का पत्र सौंपा गया है। खबरों के मुताबिक बासित से मुलाकात के लिए हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रवक्ता अयाज अकबर, पीर सैफुल्लाह और अल्ताफ अहमद ने बासित से मुलाकात कर उन्हें गिलानी का पत्र सौंपा था।

जानकारी के मुताबिक इस पत्र को तुरंत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पास भेजने की कवायद भी शुरू कर दी गई थी। दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बीच रद हुई बैठक के बाद यह पहला मौका है कि जब हुर्रियत के किसी नेता ने पाक राजदूत से मुलाकात की हो। गौरतलब है कि पिछले माह होने वाली इस बैठक को पाकिस्तान ने यह कहते हुए रद कर दिया था कि यदि इस बैठक में कश्मीर के मुद्दे पर बात नहीं होती है तो इसका कोई औचित्य ही नहीं है।

पढ़ें:

chat bot
आपका साथी