शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए सरकार मांगेगी सहयोग: प्रकाश जावड़ेकर

एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि शिक्षा का गुणवत्ता सुधारने के लिए शिक्षाविदों, शिक्षकों और छात्रों को साझीदार बनाया जाएगा।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 09 Jul 2016 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jul 2016 06:40 PM (IST)
शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए सरकार मांगेगी सहयोग: प्रकाश जावड़ेकर

कोच्चि, प्रेट्र : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए सभी का सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार इसके लिए शिक्षाविदों, शिक्षकों और छात्रों को साझेदार बनाएगी।

ये भी पढ़ें- पर्यावरण नीति के लिए की गई अमेरिकी प्लान की नकल

जावड़ेकर ने कहा कि शिक्षा से जुड़े मुद्दों पर वह शिक्षकों और छात्रों की शिकायतों को दूर करने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर दिया है और हम उस दिशा में जा रहे हैं। शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के हमारे प्रयास में शिक्षाविद, छात्र और शिक्षक सभी साझेदार होंगे।

ये भी पढ़ें- पद संभालने के बाद स्मृति बोलीं, 'कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना'

जावड़ेकर शनिवार को यहां केंद्रीय विद्यालय में शिक्षकों और छात्रों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एक शिक्षक ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस पर जावड़ेकर ने कहा कि किसी कार्यक्रम में मंत्री जाए और उसे ज्ञापन न मिले तो वह महसूस करेगा कि उसने कुछ नहीं किया है। लेकिन वह केवल ज्ञापन को स्वीकर ही नहीं कर रहे बल्कि इसे पढ़ेंगे और हल निकालेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा दलगत राजनीति का विषय नहीं है और हर कोई उन्हें सुझाव दे सकता है।

chat bot
आपका साथी